Special / तट पर दिखा यह समुद्री जीव, वायरल हुई तस्वीर तो खौफ में आ गए लोग

AajTak : Sep 09, 2020, 04:27 PM
Delhi: समुद्र में बहुत सारे ऐसे जीव हैं जिसके बारे में मनुष्यों को अभी भी कोई जानकारी नहीं है। अक्सर, ऐसे जीव समुद्र तट पर आ जाते हैं जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है। हाल ही में अज्ञात समुद्री जीव का वीडियो वायरल हुआ है जो Gooseneck Barnacle नामक एक प्रजाति का है। इस पोस्ट को मार्टिन ग्रीन नाम के शख्स ने फेसबुक पर कैप्शन के साथ साझा किया। यह गॉज़नेक बार्नेकल-कवर लॉग कल एक वेल्श समुद्र तट पर पाया गया था। यह इतना दुर्लभ था कि ग्रीन उसे देखने के लिए आतुर थे।

कई रिपोर्टों के अनुसार, मार्टिन और उसका परिवार छुट्टी पर था। वे उत्तरी वेल्स में आए थे, जब वो केर्नार्फन के तट पर चल रहे थे, तो उन्होंने एक अजीब सा समुद्री जीव देखा।

करीब से देखने पर, उन्होंने महसूस किया कि लकड़ी से जुड़े हजारों अजीब-दिखने वाले जीव थे। उन्होंने जब इसके बारे में पता किया तो उन्हें जानकारी मिली की इस जीव को गोसेनेक बार्नेकल कहा जाता था और यह दुर्लभ प्रजाति का जीव है।

उन्होंने यह भी पता लगाया कि ये दुर्लभ जीव पुर्तगाल और स्पेन के क्षेत्रों में पाया जाता है और बहुत महंगा होता है। इंटरनेट पर इस दुर्लभ प्राणी को देखकर कई लोग डर गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER