राजनीतिक / इस तमाशे की ज़रूरत नहीं थी: राजनाथ द्वारा राफेल का शस्त्रपूजन करने पर खड़गे

Jansatta : Oct 10, 2019, 10:55 AM

नई दिल्ली. देश के लिए पहला राफेल लेने गए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस में दशहरे के मौके पर शस्त्र पूजन किया और राफेल में उड़ान भरी। राजनाथ सिंह के शस्त्र पूजन पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसे तमाशा करार दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान खड़गे ने कहा कि  ऐसा तमाशा (ड्रामा) करने की जरूरत नहीं थी। जब हमने (यूपीए) ने बोफोर्स बंदूकें खरीदी थी को हमने इस तरह का दिखावा नहीं किया था। हमारे शासनकाल में कोई भी नेता या मंत्री इसे लाने विदेश नहीं गया था।

अमित शाह ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि राजनाथ सिंह ने राफेल की शस्त्र पूजा की, लेकिन कांग्रेस देश की इस परंपरा से खुश नहीं हुई। कल विजयादशमी थी, जो बुराई पर अच्छाई की प्रतीक है और यह शस्त्र पूजन करके मनाई जाती है। मैं देश के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री को बधाई देता हूं कि कल के ही दिन उन्होंने राफेल को हमारी वायुसेना में शामिल करके, देश कि सुरक्षा को सुदृढ़ करने का काम किया है।’

इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ भी करते हैं तो रणदीप सुरजेवाला के पेट में दर्द हो जाता है।इसके बाद अमित शाह ने तंज कसते हुए कहा कि रणदीप सुरजेवाला दर्द की दवाई कहां से ले आते हैं।