Coronavirus / देश के इस राज्य ने कोरोना के खिलाफ पार किया महत्वपूर्ण चरण, 95% पहुंची रिकवरी रेट, जल्द होगा वायरस मुक्त

Zoom News : Oct 22, 2020, 08:39 AM
विशाखापत्नम: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आंध्र प्रदेश ने एक महत्वपूर्ण चरण पार कर लिया है। राज्य में बुधवार को 95% की उच्चतम वसूली दर देखी गई है। इसके साथ, आंध्र प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है जिसने मई के बाद ऐसी सफलता हासिल की है। इससे पहले, केरल की स्थिति भी बेहतर होती देखी जा रही थी, लेकिन अचानक जैसे ही मामला तेजी से बढ़ा, वह आंध्र जैसी स्थिति से चूक गई।

कहीं पर 98% रिकवरी रेट

आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक 7.93 लाख लोग कोरोना संक्रमण से प्रभावित हुए हैं। बुधवार को राज्य में संक्रमण के 3,746 नए मामले दर्ज किए गए। अब तक बताए गए कुल मामलों में से 7.54 लाख रोगियों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां तक ​​कि कुरनूल और नेल्लोर 98% तक की रिकवरी दर तक पहुंच गए। राज्य के प्रत्येक जिले में वसूली दर कम से कम 90% थी।

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि राज्य को मिल रही इस सफलता के पीछे कई कारण हो सकते हैं। इसमें बीमारी का उचित, बड़े पैमाने पर और सटीक परीक्षण, संपर्क अनुरेखण, डोर-टू-डोर सर्वेक्षण, सामुदायिक निगरानी और उपचार और बुनियादी ढांचे में सुधार करना शामिल है। हालांकि, सबसे बड़ी भूमिका बड़े पैमाने पर परीक्षण की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER