कोरोना वायरस / इस राज्य ने Lockdown में दी और ढील, 11 मई से खुलेंगी चाय की दुकानें

Zee News : May 10, 2020, 07:23 AM
चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने गैर-निषिद्ध क्षेत्रों में लॉकडाउन (Lockdown) में और ढील देते हुए शनिवार को निजी कंपनियों को 33 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति दे दी। साथ ही सरकार ने 11 मई से चाय की दुकानें खोलने की भी अनुमति दी है, हालांकि दुकानों में बैठकर चाय पीने पर रोक रहेगी।

सरकार ने सोमवार से पूरे तमिलनाडु में किराना और सब्जी की दुकानों को खुली रखने का समय शाम 5 बजे से बढ़ाकर 7 बजे तक कर दिया है। यह दुकानें सुबह 6 बजे से खोली जा सकती हैं। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि चेन्नई में आसपास की दुकानें और एकल दुकान सुबह साढ़े 10 बजे से शाम 6 बजे तक खोली जा सकती हैं। अब तक इन्हें शाम पांच बजे तक ही खोलने की अनुमति थी।

राज्य के अन्य भागों में इस प्रकार की दुकानों को खोलने का समय सुबह 10 बजे और बंद करने का वक्त शाम 7 बजे है। इसके अलावा भी कई और तरह की छूट दी गई है।


कोरोना से मरने वालों की संख्या 44 पहुंची

​तमिलनाडु में शनिवार को कोरोना वायरस से चार और लोगों की मौत हो गई। वही 526 और नए मामले सामने आने के बाद राज्य में मामलों की कुल संख्या बढ़कर 6,535 हो गई है। विभाग ने बताया कि मृतकों में सभी महिलाएं हैं जिनमें से तीन शहर की रहने वाली हैं जबकि एक रामनाथपुरम की निवासी है।

स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि मृतकों की संख्या अब 44 हो गई है। महामारी के सामने आए नए 526 मामलों में से चेन्नई से 279, विल्लुपुरम 67 और चेंगलपट्टू से 40 मामले हैं। बुलेटिन में कहा गया है कि कोरोना वायरस के 1,867 मामले चेन्नई के कोयम्बेडु बाजार से संबंधित है। इस बाजार की पहचान ‘हॉटस्पॉट’ के रूप में की गई है। बुलेटिन के अनुसार 1,824 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER