दुनिया / 2 साल पहले नाक में फंसी थी ये चीज, केक खाते समय छींका तो निकली

AajTak : Aug 18, 2020, 07:35 AM
न्यूजीलैंड | बच्चे अकसर खेलते-खेलते कोई न कोई चीज मुंह के जरिए या नाक से शरीर के अंदर पहुंचा लेते हैं। ऐसा ही एक घटना घटी न्यूजीलैंड में। यहां पर एक बच्चे ने खेल-खेल में अपनी नाक में एक लेगो पीस फंसा लिया था। जो दो साल बाद नाक से अभी निकला। हैरानी की बात तो ये थी उस पीस को नाक के अंदर डॉक्टर भी नहीं खोज पाए थे।

द गार्जियन की खबर के मुताबिक न्यूजीलैंड के दक्षिण में स्थित ड्यूनडिन में सात वर्षीय समीर अनवर अपने माता-पिता के साथ रहता है। साल 2018 में जब वह पांच साल का था। तब उसने अपनी नाक में एक लेगो पीस फंसा लिया।

समीर के पिता मुद्दसिर ने नाक से निकालने की कोशिश की लेकिन उन्हें लेगो पीस नहीं मिला। वो तत्काल बच्चे को लेकर डॉक्टर के पास गए। डॉक्टर भी लेगो पीस खोज नहीं पाए। डॉक्टर ने कहा कि वह बच्चे की खाने की नली के रास्ते बाहर आ जाएगा।

इसके बाद समीर ने कभी किसी तरह की शिकायत नहीं की। उसे कभी नाक में दर्द नहीं हुआ। न ही उसे सांस लेने में कोई तकलीफ थी। इसलिए उसके माता-पिता भी इस बात को भूल गए।

लेकिन, 16 अगस्त की रात में समीर ने पिंक कपकेक्स खाने के लिए झुका। खाने से पहले वह उसे सूंघने लगा, तभी उसकी नाक में तेज दर्द हुआ। समीर और उसके माता-पिता को लगा कि उसने केक का हिस्सा नाक से अंदर खींच लिया है। 

माता-पिता ने उससे जोर से नाक से प्रेशर देकर सांस बाहर निकालने को कहा। समीर ने थोड़ी मेहनत के बाद जब जोर से छींका तो नाक के अंदर से काले रंग के लेगो पीस बाहर निकल आया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER