हॉलीवुड / एवेंजर्स से पहले ब्लैक विडो की ये थी असली फैमिली, नए प्रोमो में नताशा की नई कहानी का खुलासा

AMAR UJALA : Feb 04, 2020, 11:18 AM
हॉलीवुड डेस्क | हॉलीवुड की सबसे बड़ी कॉमिक बुक फ्रेंचाइजी मार्वल के प्रशंसक दुनिया भर में फैले हुए हैं, और वे इस फ्रेंचाइजी से जुड़े हर किरदार और उनकी कहानी को जानने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं। वैसे तो, लगभग सभी किरदारों के बारे में उनके प्रशंसक अपनी तरफ से दिमाग लगाकर बहुत कुछ जान चुके हैं, और ज्यादातर की कहानियां फिल्मों ने खुद अपने फैंस को सिनेमाघरों में बता दी हैं, लेकिन कुछ किरदार अभी भी हैं जिनके बारे में फैंस को जानना अभी बाकी है। ब्लैक विडो उन्हीं रहस्यमयी किरदारों में से एक है।

मार्वल इंडिया ने सोशल मीडिया पर अपनी आने वाली फिल्म 'ब्लैक विडो' का एक नया प्रोमो जारी किया है, जिसमें ब्लैक विडो की नताशा रोमनोफ के रूप में एवेंजर बनने से पहले की अपनी पिछली जिंदगी के बारे में कुछ झलक दिखाई गई हैं। इस प्रोमो में ब्लैक विडो कहती है कि हम उनके बारे में सबकुछ नहीं जानते। प्रोमो में आगे वह कहती हैं, 'एवेंजर बनने से पहले मेरी जिंदगी और मेरा परिवार कुछ और हुआ करता था। जिंदगी के कुछ पड़ावों पर हमें, दुनिया जो आपको बनाना चाहती है, और जो आप बनना चाहते हो, में से चुनना पड़ता है।'

इस 30 सेकंड के प्रोमो में नताशा की पिछली जिंदगी के बारे में पता चलता है कि उसके पिता, मां और बहन भी नताशा की ही तरह एक योद्धा थे। एवेंजर्स को नया परिवार बनाने से पहले नताशा के इस परिवार ने मिलकर दुनिया पर आई विपत्ति का डटकर सामना किया और फतह हासिल की। कुछ दुर्घटनाओं और अनजाने में हुई गलतियों की वजह से नताशा अपने असली परिवार से अलग हो जाती है।

बता दें कि मार्वल स्टूडियोज की सबसे सफल फिल्म और दुनिया में कमाई के मामले में नया रिकॉर्ड बनाने वाली फिल्म 'अवेंजर्स एंडगेम' के बाद यह फिल्म इस फ्रेंचाइजी की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म मानी जा रही है। ब्लैक विडो के किरदार को सबसे पहले नताशा रोमनोफ के रूप में मार्वल फ्रेंचाइजी के सबसे महंगे किरदार आयरन मैन की दूसरी किस्त में देखा गया था, तभी से इस किरदार के इतिहास के बारे में प्रशंसकों के अलग-अलग विचार आते रहे हैं। खैर, अब बहुत ही जल्द इन रहस्यों से पर्दा उठने वाला है। इस किरदार को पर्दे पर अब तक हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री स्कारलेट जोहांसन ने निभाया है। यह फिल्म 30 अप्रैल को हिंदुस्तान के सिनेमाघरों में दस्तक देगी, अमेरिका में ये फिल्म 1 मई को रिलीज हो रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER