Viral News / यह महिला 23 साल की उम्र में 11 बच्चों की मां बनी, अब 100 बच्चों का परिवार चाहती है

Zoom News : Feb 12, 2021, 05:46 PM
रूस में रहने वाली 23 वर्षीय क्रिस्टीना ओज़टार्क बच्चों को ज्यादा पसंद करती हैं और यही कारण है कि वह कम उम्र में 11 बच्चों की परवरिश कर रही हैं। हालाँकि, बच्चों के बारे में उसकी दीवानगी यहीं खत्म नहीं होती है और वह भविष्य में भी कई बच्चों की माँ बनना चाहती है। न्यूजफ्लैश मीडिया से बातचीत में क्रिस्टिना ने कहा कि मैंने छह साल पहले एक लड़की को जन्म दिया था। मैंने तब से इन बच्चों को जन्म नहीं दिया है और हमने सरोगेसी तकनीक की मदद से अन्य बच्चों को जन्म दिया है। ये सभी बच्चे हमारे आनुवांशिकी के हैं। हम हालांकि कई बच्चे रखना चाहते हैं।

इस अपरकेस कपल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कहा था कि वे 105 बच्चे चाहते हैं, जिसके बाद उनकी पोस्ट वायरल होने लगी, हालांकि क्रिस्टीना ने कहा कि हम संख्या को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हैं, लेकिन इतना ज़रूर है कि हम रुकने वाले नहीं हैं। 11. हम अंतिम संख्या पर निर्णय नहीं ले पाए हैं। मुझे लगता है कि हर चीज का एक समय होता है और हमें चीजों को उसी हिसाब से सोचना चाहिए।

परिवार जॉर्जिया के बटुमी में रहता है। सरोगेसी इस शहर में अवैध नहीं है और गर्भावस्था के लिए सरोगेट महिलाओं का उपयोग करने में कोई आपत्ति नहीं है। हालांकि, सरोगेसी से बच्चे को जन्म देने की पूरी प्रक्रिया की लागत लगभग 8 हजार यूरो यानी 7 लाख रुपये है। अगर यह परिवार 100 बच्चे चाहता है, तो सरोगेसी की मदद से वे 70 करोड़ रुपये खर्च कर सकते हैं।

क्रिस्टीना ने कहा कि बटुमी में क्लीनिक जहां हम सरोगेसी के लिए जाते हैं वही हमारे लिए सरोगेट महिलाओं का चयन करते हैं और वे पूरी प्रक्रिया के लिए जिम्मेदार होते हैं। हम व्यक्तिगत रूप से इन सरोगेट महिलाओं के संपर्क में नहीं हैं और न ही हमारा उनसे कोई सीधा संपर्क है। यह क्लिनिक की जिम्मेदारी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER