Special / महिला ने 250 लोगों को किया डेट, पर इसके पीछे का कारण जानकर आप भी कहेंगे गजब

Zoom News : Nov 17, 2021, 07:38 AM
Special: प्रियंका सहगल ने हाल ही में एक डेटिंग ऐप स्पार्कल्स (Dating App sparkle) लॉन्च की है. 20 साल से अधिक के करियर में प्रियंका सहगल ने कई टीवी और डिजिटल मीडिया में काम किया.

इन्होंने 2018-19 में कोलंबिया बिजनेस स्कूल के एक्जीक्यूटिव एजुकेशन, डिजिटल बिजनेस लीडरशिप प्रोग्राम में भाग लिया और यहां से शुरू हुई प्रियंका की जर्नी. हाल ही में प्रियंका ने अमेरिकी मार्केट के लिए एआई-बेस्डी, हाइपर-पर्सनलाइज्ड मैचमेकिंग प्लेटफॉर्म स्पार्कल्स लॉन्च किया. लेकिन प्रियंका अपनी ऐप लॉन्च करने से ज्यादा इसके पीछे की कहानी से चर्चा में है.

स्पार्कल्स का मकसद

प्रियंका के मुताबिक, ज्यादातर मामलों में लोग पार्टनर का चुनाव गलत करते थे और बाद में पछताते थे. ऐसे में लोगों को सही मार्गदर्शन की आवश्यकता थी. उनकी इस जरूरत को स्पार्कल्स पूरा करेगी. 

सालों तक किया शोध

प्रियंका ने अपनी डेटिंग ऐप लॉन्च करने से पहले कई सालों तक डेटिंग में ऑनलाइन और ऑफलाइन ह्यूमन नेचर पर शोध किया. इस दौरान उन्होंने जाना कि यह एक ऐसी समस्या है जिसे आसानी से ठीक किया जा सकता है.

निजी तौर पर किए शोध

प्रियंका ने बताया कि वह अलग-अलग देशों के तकरीबन 250 लोगों के साथ डेट पर गईं ताकि यह पता लगाया जा सके कि डेटिंग ऐप्स पर उनके साथ क्या हुआ था. इस दौरान जब प्रियंका ने कोलंबिया बिजनेस स्कूल के अपने बैचमेट्स के साथ इस पर चर्चा की तो उन्हें  स्पार्कल्स को बनाने का आइडिया आया.

पहले 20 साल के बच्चों के लिए थी ऐप

जब प्रियंका ने ऐप बनाने की शुरुआत की तो उनका फोकस 20 साल के बच्चे थे लेकिन ऐप बनते-बनते उनका फोकस 30+ लोगों के लिए हो गया क्योंकि शोध के दौरान उन्हें ये अहसास हुआ कि 30+ लोगों को इस ऐप की ज्यादा जरूरत है. इस दौरान प्रियंका को टिंडर के उस समय के सीईओ ने एक सम्मेलन में उनके आइडिया को मान्य किया.

स्पार्कल्स पर ऐसे होगी डेटिंग

वह बताती हैं कि स्पार्कल्स मैचमेकिंग मूड के हिसाब से काम करेगा. आप साथी अपनी प्राथमिकताओं और मूड के हिसाब से चुन सकते हैं. लेकिन आपको ईमानदारी से अपनी प्राथमिकताओं को बताना होगा क्योंकि इससे दूसरा व्यक्ति ये अच्छी तरह से जान पाएगा कि सामने वाले के इरादे क्या हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER