अद्भुत / 33 साल से सिर्फ चाय पीकर जिंदा है ये महिला, डॉक्टर भी हैरान, लोग कहते है चाय वाली चाची

Zoom News : Jan 07, 2021, 06:27 PM
कोरिया: छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में रहने वाली एक महिला पिछले 33 सालों से केवल चाय पीकर जिंदा है। वह न केवल जीवित है, बल्कि पूरी तरह स्वस्थ भी है। इस महिला की इस अनोखी शारीरिक विशेषता को देखकर डॉक्टर भी हैरान हैं। महिला का नाम पल्ली देवी है। उसी समय, स्थानीय लोग उसे "चाय वाली चाची" के नाम से जानते हैं। पल्ली देवी कोरिया जिले के बैकुंठपुर विकासखंड के बरदिया गाँव में रहती हैं। पल्ली देवी पिछले 33 वर्षों से केवल चाय पर ही जीवित हैं। परिवार के सदस्यों के अनुसार, वह अपने मुंह में भोजन और पानी भी नहीं डालती है।

44 वर्षीय महिला पल्ली देवी के पिता रतीराम का कहना है कि पल्ली ने तब खाना छोड़ दिया था जब वह छठी कक्षा में थी। पिता का कहना है कि उसने अचानक खाना-पीना छोड़ दिया। पहले तो उन्होंने एक या दो महीने के लिए बिस्कुट, चाय और ब्रेड लिया, लेकिन इसके बाद उन्होंने धीरे-धीरे बिस्कुट और ब्रेड खाना बंद कर दिया।

भाई बिहारी लाल राजवाड़े ने बताया कि जब से हमने होश संभाला है, हम अपनी बहन को ऐसे ही देखते आ रहे हैं। वह दिन खत्म होने के बाद चाय पीती है। हमारी बहन की शादी 1985 में कोरिया जिले के तरगवा गाँव में राम रतन से हुई। पहली बार लौटने के बाद, डोबरा नहीं गया। पल्ली देवी ने कहा कि उन्हें भूख नहीं लगती है लेकिन दिन खत्म होने के बाद मैं लाल चाय पीती हूं।

उनके भाई बिहारी लाल राजवाडे ने बताया कि जिस स्थान पर परिवार में दूध आता था। वहां पैसे देने में थोड़ी देरी हुई। दूधवाले ने इसके लिए परिवार को सुना था, जिससे नाराज होकर पल्ली देवी ने लाल चाय पीना शुरू कर दिया। उन्होंने डॉक्टरों को पल्ली देवी को भी दिखाया ताकि यह पता चल सके कि अगर उन्हें कोई बीमारी नहीं है, तो उन्हें डॉक्टरों की जाँच में कोई बीमारी नहीं मिली।

परिवार ने कई अस्पतालों में कई बार पल्ली देवी का दौरा किया, कोई भी डॉक्टर उसकी स्थिति के पीछे का कारण बताने में सक्षम नहीं था। वे दिन-रात भगवान शिव की आराधना में लगे रहते हैं। यह घर के बाहर नहीं कहा जाता है।

कोरिया के जिला अस्पताल के डॉ। एसके गुप्ता कहते हैं कि केवल चाय पीकर इंसान का जीवित रहना संभव नहीं है। यहाँ यह चौंकाने वाला है, वैज्ञानिक दृष्टिकोण से, एक व्यक्ति केवल चाय पीने से केवल 33 वर्षों तक जीवित नहीं रह सकता है। यह इस तथ्य से बिल्कुल अलग है कि लोग नवरात्रि के त्योहार पर 9 दिनों तक उपवास रखते हैं और केवल चाय पीते हैं। लेकिन 33 साल बहुत ज्यादा है और यह संभव नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER