बाड़मेर / शोकसभा में जा रहे 25 लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्राॅली पलटी, दबने से 3 महिलाओं की मौत

Dainik Bhaskar : Aug 08, 2019, 11:03 AM
बाड़मेर/सिणधरी. बाड़मेर जिले में सिणधरी-जालोर हाइवे पर खारा फांटा के पास शोक सभा में जा रहे लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्राॅली पलट गई। ट्रॉली के नीचे दबने से 3 महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि करीब 18 लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल 6 लोगों को जोधपुर रेफर किया गया है।

रंगाला गांव से एक ही परिवार के लोग ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठ गेनाणी गोदारों की ढाणी सिणधरी में बुद्धाराम के वहां शोक सभा में जा रहे थे। खारा फांटा के पास ढलान में ट्रैक्टर न्यूट्रल हो जाने से संतुलन खो गया, चालक ने संभालने की कोशिश की तो पलट गया। करीब आधा घंटा तक महिलाएं-पुरुष ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे दबे हुए चिल्लाते रहे। इस दौरान एक निजी बस भी सवारियों से भरी हुई निकली, लेकिन मदद के लिए रोकी तक नहीं। इस बीच एक कार चालक आरटीआई कार्यकर्ता राणीदान ने हादसे को देख कार रोकी और एंबुलेंस को फोन कर ट्रैक्टर के नीचे दबे लोगों को निकाला और इलाज के लिए सिणधरी भिजवाया गया।

सभी एक ही परिवार के

रंगाला जालोर से रिश्तेदार और एक ही परिवार के लोग ट्रैक्टर ट्रॉली में बैठ सिणधरी के पास गेनाणी गोदारों की ढाणी में शोक सभा में जा रहे थे। खारा फांटा के पास हुए हादसे में गंगादेवी पत्नी लालारा, सारो देवी पत्नी जगुराम निवासी रंगाला व फूली देवी पत्नी धीराराम निवासी लूणा कलां सिणधरी की ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे दबने से मौत हो गई। हादसा इतना दर्दनाक था कि ढलान के कारण संतुलन खोने के बाद ट्रैक्टर को नियंत्रित करने के लिए चालक ने ब्रेक भी लगाए, लेकिन ट्रैक्टर काबू में नहीं आया। ट्रैक्टर ट्राॅली समेत पलट गया।

ट्रैक्टर-ट्रॉली में 25 लोग सवार थे

हादसे के समय ट्रॉली में करीब 25 लोग सवार थे। इससे कई लोग ट्रॉली के नीचे आधे बाहर और आधे अंदर दब गए। तीन की मौत हो गई, कई लोगों के हाथ-पैर फैक्चर हो गए। 4 महिलाओं समेत 6 लोग गंभीर रूप से घायल हुए है, जिन्हें सिणधरी में उपचार के बाद जोधपुर रेफर कर दिया है। इनमें दो की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे में चीमू देवी, कानू देवी, हीरो देवी, बाली देवी, रतु देवी, लाली देवी, वीरो देवी, मगी देवी, पैम्पों देवी, धापू देवी, लालाराम, व हनुमानराम, रुपाराम, देवाराम, हरखाराम, भगाराम सभी निवासी रंगाला घायल हो गए। घटना की सूचना पर सिणधरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना स्थल का निरीक्षण कर घायलों को इलाज के लिए रवाना किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER