Special / ऐसे बनता है करोड़पति योग, आपके हाथ में है क्‍या? ये हैं चैक करने के तरीके

Zoom News : Jun 09, 2021, 02:13 PM
Special | हथेली की रेखाओं (Hast Rekha) और उनके जरिए अपना भविष्‍य जानने में ज्‍यादतर लोगों की रुचि होती है। उसमें भी सबसे ज्‍यादा जिज्ञासा यह जानने की होती है वो धनवान (Rich) बनेंगे या नहीं, या पूरी जिंदगी उनकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी। आज जानते हैं हथेली की उन आकृतियों और रेखाओं के बारे में जो व्‍यक्ति को करोड़पति (Crorepati) बनाती हैं। 

ये रेखाएं-आकृतियां बनाती हैं करोड़पति 

- हथेली में गुरु, शुक्र, बुध और चन्द्र पर्वत उठे हुए हैं तो इसे राजलक्ष्मी योग कहते हैं। जिनके हाथ में यह योग हो, वह मेहनती भी होता है और किस्मत वाला भी होता है। उसे धन-संपत्ति, वाहनादि सभी सुख मिलते हैं। 

- हथेली में किसी भी जगह पर कछुए का चिन्ह हो तो यह व्‍यक्ति को अचानक धनवान बनाता है। 

- हथेली में कहीं पर भी बना स्वास्तिक का चिन्ह व्‍यक्ति को भाग्यशाली बनाता है। ऐसे लोग बहुत सफल और मशहूर होते हैं। सनातन धर्म में स्‍वास्तिक के चिन्‍ह को बेहद ही शुभ माना जाता है। 

- हथेली में बुध पर्वत और मस्तिष्क रेखा पर सफेद तिल का होना, भाग्यरेखा का स्पष्ट, सीधी होना या पूरी तरह गायब होना भी व्‍यक्ति को करोड़पति बनाता है। इस योग को करोड़पति योग कहा जाता है। 

- हथेली में कोई भी पर्वत उभरा हुआ हो और उस पर किसी भी रेखा का साफ, स्पष्ट और बिना कटे हुए होना रोज योग का सूचक है। ऐसे व्यक्ति प्रतिभाशाली होते हैं और मेहनत से खूब पैसा भी कमाते हैं। 

- भाग्यरेखा से निकलकर सीधी और स्पष्ट रेखा सूर्य पर्वत पर जाए तो यह भाग्य योग कहलाता है। ऐसे लोग पूरा सुख और ऐश्वर्य में बिताते हैं।

- शनि पर्वत पर यदि चक्र का निशान है तो यह चक्र योग बनाता है। ऐसे जातक ऊंचा पद पाते हैं या बड़ी संपत्ति के मालिक बनते हैं। 

- दोनों हथेली में भाग्यरेखा मणिबंध यानी कलाई से लेकर शनि पर्वत तक जाए तो यह गजलक्ष्मी योग होता है। ऐसे लोग अमूमन साधारण परिवार में जन्‍म लेते हैं लेकिन बहुत धन-संपत्ति के मालिक बनने के साथ-साथ बहुत विख्यात भी होते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER