CM पलानीस्‍वामी का ऐलान / चेन्‍नई समेत तमिलनाडु के 4 जिलों में 30 जून तक लगा सख्‍त लॉकडाउन

News18 : Jun 15, 2020, 05:05 PM
नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते मामलों और उससे हो रही मौतों से चिंतित तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्‍यमंत्री पलानीस्‍वामी ने सोमवार को 4 जिलों में सख्‍त लॉकडाउन की घोषणा की है। फैसले के अनुसार चेन्‍नई, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू और तिरुवल्‍लूर में यह सख्‍त लॉकडाउन लगाया जाएगा। यह सख्‍त लॉकडाउन 19 जून से 30 जून तक प्रभावी रहेगा।

इससे पहले सोमवार को हेल्‍थ एक्‍पर्ट की कमेटी ने मुख्‍यमंत्री पलानीस्‍वामी से कोविड 19 और लॉकडाउन को लेकर बातचीत की थी। कमेटी ने मुख्‍यमंत्री को सुझाव दिया था कि चेन्‍नई में कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए सख्‍त लॉकडाउन लगाए जाने की जरूरत है।

बता दें कि चेन्नई (Chennai) और उसके उपनगरों में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ रहे मामलों की चिंताजनक स्थिति के मद्देनजर मद्रास उच्च न्यायालय (Madras High court) ने 11 जून को तमिलनाडु सरकार से सवाल किया था कि वैश्विक महामारी को फैलने से रोकने के लिए कुछ दिनों के लिए पूर्णतया लॉकडाउन लागू क्यों नहीं किया जा सकता।

न्यायमूर्ति विनीत कोठारी और न्यायमूर्ति आर सुरेश कुमार ने कहा था कि कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए तमिलनाडु सरकार के उठाए कदमों के बावजूद खासकर महानगर और उसके बाहरी इलाकों संक्रमण के मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही हैं और हालात चिंताजनक हो गए हैं।

अदालत ने सरकार के वकील वी जयप्रकाश नारायण से डिजिटल माध्यम के जरिए सुनवाई में कहा था, 'इसलिए हम यह जानना चाहते हैं कि क्या सरकार ने कोई विशेष योजना बनाई है जिसमें चेन्नई और उसके आस-पास के इलाकों में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कुछ दिनों के पूर्ण लॉकडाउन या कर्फ्यू पर विचार किया गया है।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER