बंगाल चुनाव / पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए टीएमसी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, ममता ने कहा- खेला होबे, देखा होबे, जीता होबे

Zoom News : Mar 05, 2021, 03:12 PM
Delhi: तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। टीएमसी ने शुक्रवार को 291 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जबकि दार्जिलिंग की तीन सीटों पर साठी पार्टी को टिकट दिया जाएगा।

'खेले होब, देखे होब, जीते होबे'

ममता बनर्जी ने शुक्रवार को सूची जारी की और कहा कि बंगाल में केवल टीएमसी ही जीतेगी। इस चुनाव में हम खेले होबे, देव होके, जीत होबे (आगे खेलेंगे, लड़ेंगे और हम जीतेंगे) के साथ आगे बढ़ेंगे। इस दौरान ममता ने आरोप लगाया कि बीजेपी पैसे का इस्तेमाल कर रही है, डिप्टी सीएम की गाड़ी में पैसा लाया जा रहा है।

क्रिकेट मनोज तिवारी को शिबपुर से मिला टिकट

जहाँ ममता बनर्जी पहले चुनाव लड़ती थीं, वहाँ अब भवानीपुर के सोवनदेब चटर्जी के लिए मौका है। ममता ने घोषणा की कि 80 साल से अधिक उम्र के लोगों को टिकट नहीं मिल रहा है।

बांकुड़ा से फिल्मस्टार सांतिका, उत्तरपाड़ा से कंचन मलिक, शिबपुर से क्रिकेटर मनोज तिवारी को टिकट दिया गया है। सिंगर अदिति मुंशी को राजारहाट से, उत्तर दम दम से चंद्रिमा भट्टाचार्य को टिकट दिया गया है।

टीएमसी के वरिष्ठ नेता मदन मित्रा को कामायती, श्यामपुकुर से मंत्री शशि पांजा को टिकट दिया गया है। ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि लगभग 27-28 विधायक हैं, जिन्हें इस बार टिकट नहीं मिला है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER