राजनीतिक / सोनिया-राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस की दिल्ली में आज 'भारत बचाओ रैली'

News18 : Dec 14, 2019, 10:11 AM
नई दिल्ली। कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी आज दिल्ली के रामलीला मैदान में 'भारत बचाओ’ रैली आयोजित करेगी। इस रैली का उद्देश्य भाजपा सरकार की 'विभाजनकारी' नीतियों को उजागर करना है। पार्टी के बड़े नेता रैली को संबोधित कर मोदी सरकार की नाकामियों और देश के नागरिकों को बांटने के कथित प्रयासों को उजागर करेंगे।

बड़े नेताओं का जमघट

इस रैली में हिस्सा लेने के लिए देश के कोने-कोने से लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता रामलीला मैदान पहुंच रहे हैं।  इसके अलावा अहमद पटेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, के सी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक और अविनाश पांडे सहित कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं ने रामलीला मैदान का दौरा किया और शनिवार की 'भारत बचाओ' रैली की तैयारियों की समीक्षा की।

क्या है मुख्य मुद्दे

ये रैली दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगी। कांग्रेस पार्टी के मुताबिक रैली में मुख्य तौर पर तीन मुद्दे उठाए जाएंगे। ये है- देश में आर्थिक संकट, किसानों की समस्या और बेरोज़गारी के बढ़ते आंकड़ें। कहा जा रहा है कि इस रैली में हज़ारों की संख्या में कार्यकर्ता पहुंचने वाले हैं।

राहुल गांधी पर नज़र

कहा जा रहा है कि 'भारत बचाओ रैली' के जरिए कांग्रेस एक बार फिर राहुल गांधी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रैली के लिए राहुल गांधी के करीब 20 हजार मास्क मंगवाए गए हैं जिन्हें पहनकर कार्यकर्ता राहुल गांधी के प्रति अपना समर्थन जताएंगे। रैली के मैदान में राहुल गांधी का एक बड़ा कट आउट भी लगाया गया है। इस रैली के लिए युवा कांग्रेस ने खास नारा तैयार किया है 'मोदी है तो मंदी है'।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER