राशिफल 29 मार्च / आज आपका दिन सामान्य से बेहतर प्रतीत हो रहा है, जीवन में सुख की अनुभूति वृद्धि होगी

NavBharat Times : Mar 29, 2020, 07:41 AM
मेष:

29 मार्च रविवार को चंद्रमा का संचार दिन रात शुक्र के साथ वृष राशि में होगा। जबकि आज अपनी राशि धनु में चलते हुए गुरु मध्य रात्रि के बाद मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे। ग्रहों की स्थिति में हो रहे इस बदलाव का आपके जीवन पर क्या प्रभाव होगा। किन-किन राशियों के लोग लॉकडाउन में भी लेंगे जीवन का भरपूर आनंद, जानिए सद्गुरु स्वामी आनंदजी से…

आज आपका दिन सामान्य से बेहतर प्रतीत हो रहा है। ग्रहों के फेरबदल से आज मेष राशि के लोगों को लाभ होगा। हौसले में इजाफा होगा। क्रोध पर काबू रखें। रात में मन बेचैन हो सकता है। किसी परिजन से फोन पर लंबी बात चलेगी और मन में हर्ष होगा। शत्रु पक्ष निर्बल होगा। साथी सहयोग करेंगे। आज आपके मन में कुछ नई योजनाएं बन सकती हैं। जिन पर आप बाद में कार्य करेंगे। इच्छाएं शीघ्र पूर्ण होंगी। भाग्‍य आज 80 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

आपकी राशि में इस वक्‍त कुछ खास बदलाव देखने को मिल सकते हैं। शुक्र का आपकी राशि में प्रवेश आपके हौंसले को नया आसमान और आपको नई उड़ान देगा। जीवन में सुख की अनुभूति वृद्धि होगी। लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। मन में स्‍थान परिवर्तन को लेकर चिंता आ सकती है। इस वक्‍त आप चिंता को छोड़कर मन को सकारात्‍मक दिशा में लगाएं। तभी आपको लाभ होगा।

मिथुन:

गुरु की पूर्ण दृष्टि आपकी राशि को चैन व बेचैनी दोनों प्रदान करेगी। शुक्र का गृह परिवर्तन मन मस्त करेगा। झुंझलाहट से समस्या हो सकती है। अपने स्वभाव पर क़ाबू रखें। मधुर स्वभाव से टेढ़े काम को भी सुगम बना लेंगे। परिवार के लोगों के साथ आज अच्‍छा समय कटेगा। पत्‍नी के साथ घर के कार्यों में आप हाथ बंटा सकते हैं। इससे आप दोनों के बीच संबंध अच्‍छे होंगे। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

वक्त का यह पन्ना ठंडी हवा की बयार की तरह नज़र आ रहा है। सुकून की खबर आएगी। प्रतिष्ठा चमकेगी। अनावश्यक चिंतन से दूरी बनाएं। काम धंधे में आई रुकावट आपको माथे पर बल जरूर डालेगी, लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। जीवन में उतार-चढ़ाव व बाधाओं के बावजूद धन लाभ होगा। मन को सूकून मिलेगा। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

सिंह:

आज समय का पहिया आपको मिश्रित संकेत दे रहा है। सूर्य पर शनि की पूर्ण दृष्टि किसी विकार के बारे में बता रही है। लेकिन मौजूदा हालात में आपको धैर्य खोने ही नहीं बल्कि पूरे परिवार को संभालने की जरूरत है। संध्यााकाल से आपको कई समस्याओं का समाधान मिलेगा। बदहज़मी से कष्ट होगा। अधिक बोलने से बचें, वरना किसी की भावनाएं आहत हो सकती हैं। आज भाग्‍य 55 फीसदी साथ दे रहा है।

कन्या:

आपकी राशि पर सूर्य की पूर्ण दृष्टि आज जीवन को महकाएगी। वहीं बुध पर राहु की नज़र जीवन में खुशियां लेकर आएगी। अनावश्यक भय माथे पर सिलवटें ला सकती है, लेकिन आप जरा भी परेशान न हों। लाभ का अवसर मिलेगा। सम्मान बढ़ेगा। परिवार के साथ घर में रहकर इस वक्‍त मौज-मस्‍ती करने का वक्‍त है। बच्‍चों की समस्‍याओं को सुनें और उनके समाधान के बारे में सोचें। भाग्‍य आज 70 फीसदी साथ देगा।

तुला:

चन्द्रमा की पूर्ण दृष्टि आनंद का सूत्रपात करेगी। खुशियां बढ़ेंगी। शुक्र का राशि परिवर्तन आनन्द देगा। अंतर्मन में फूल खिलेगा। ऑफ़िस में तनाव ख़त्म होगा। आत्मचिंतन संबल देगा। इस वक्‍त आपको भविष्‍य के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। बल्कि वर्तमान में धैर्य के साथ घर में रहने की जरूरज है। रुपये-पैसे की चिंता को भूलकर इस वक्‍त आप अपने घर में परिवार के साथ रहें। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। कभी तनाव होगा तो मन कभी मुस्कुराएगा। राशि स्वामी मंगल शनि के संग युति कर रहे हैं। आपकी राशि पर शुक्र की दृष्टि परेशानी को बढ़ा सकती है। राजनीतिक रसूख में वृद्धि होगी। आज आपको अपनी सेहत पर भी खास ध्‍यान देना होगा। इस वक्‍त ठंडी चीजों को खाने से एकदम परहेज करें, नहीं तो परेशानी आपको ही होगी। भाग्‍य आज 60 फीसदी साथ देगा।

धनु:

आज दैहिक और आत्मिक आराम मिलेगा। मानसिक काम मिलेगा। आज आप विचारों के समंदर में गहरा गोता लगाएंगे। मन शांत रहेगा और पूजापाठ में भी लगेगा। किसी राजनीतिक मित्र से लाभ हो सकता है। बिना वजह इस वक्‍त घर से बाहर निकलना आपको भारी पड़ सकता है। परिवार के साथ इस वक्‍त गुजारने में ही समझदारी है। अच्‍छा समय आने का इंतजार करें। भाग्‍य आज 89 फीसदी साथ देगा।

मकर:

राशि स्वामी शनि शत्रु मंगल के साथ आपकी राशि में है और वहीं गुरु भी आपकी राशि में आने वाले हैं। ग्रहों की युति से इस वक्‍त आपको कुछ बड़ा देखने को मिल सकता है। दोपहर के बाद का समय उत्तम दृष्टिगोचर हो रहा है। शुक्र की राशि का परिवर्तन आनंद में इज़ाफ़ा करेगा। इससे आपको हर्ष होगा। भाग्‍य आज 80 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

राशि स्वामी शनि शत्रु मंगल के साथ आपकी राशि में है और वहीं गुरु भी आपकी राशि में आने वाले हैं। ग्रहों की युति से इस वक्‍त आपको कुछ बड़ा देखने को मिल सकता है। दोपहर के बाद का समय उत्तम दृष्टिगोचर हो रहा है। शुक्र की राशि का परिवर्तन आनंद में इज़ाफ़ा करेगा। इससे आपको हर्ष होगा। भाग्‍य आज 80 फीसदी साथ देगा।

मीन:

आज का दिन आपको विशेष लाभ दे रहा है। नए विचारों के प्रतिपादन से आपके जीवन में नया उजाला लाएगा। समय अनुकूल है। घर बैठ कर भी नए व्यापार और कारोबार का अवसर मिलेगा। किसी फ़ोन कॉल से अंतर्मन में फूल खिलेगा। परिवार के साथ मौज मस्‍ती वाला समय कटेगा। भाग्‍य आज 85 फीसदी साथ देगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER