देश / कल है खाद्य और कृषि संगठन की 75वीं वर्षगांठ, पीएम मोदी करेंगे 75 रुपये का स्मारक सिक्का जारी

Zoom News : Oct 15, 2020, 08:04 AM
Delhi: संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को 75 रुपये का स्मारक सिक्का जारी करेंगे। इसके अलावा, वह हाल ही में विकसित आठ फसलों की 17 जैव-खेती वाली किस्मों को भी राष्ट्र को समर्पित करेगा। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान में बुधवार को यह जानकारी दी गई।

बयान में कहा गया है कि यह कार्यक्रम कृषि और पोषण क्षेत्र को सरकार द्वारा दी गई सर्वोच्च प्राथमिकता को समर्पित है और साथ ही भूख, कुपोषण और कुपोषण को पूरी तरह से खत्म करने के सरकार के संकल्प को दर्शाता है।

इस कार्यक्रम में आंगनवाड़ियों, कृषि विज्ञान केंद्रों और जैविक और बागवानी अभियानों से जुड़े लोग शामिल होंगे। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगी। एफएओ का लक्ष्य लोगों को नियमित रूप से पर्याप्त गुणवत्ता वाला भोजन सुनिश्चित करना है ताकि वे सक्रिय और स्वस्थ रहें। एफएओ का कार्य पोषण के स्तर को उठाना, ग्रामीण आबादी के जीवन में सुधार करना और विश्व अर्थव्यवस्था के विकास में योगदान करना है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER