देश / कल वाराणसी जाएंगे पीएम मोदी, देव दीपावली के मौके पर देंगे कई प्रोजेक्ट

Zoom News : Nov 29, 2020, 07:31 AM
Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। देव दीपावली के मौके पर पीएम मोदी वाराणसी को कई प्रोजेक्ट देंगे। वाराणसी दौरे के अवसर पर, पीएम मोदी हंडिया (प्रयागराज) की छह-लेन चौड़ीकरण परियोजना को समर्पित करेंगे -राजातालाब (वाराणसी) राष्ट्रीय राजमार्ग 19 के राष्ट्र को।

करीब 72 किमी लंबी सड़क को छह लेन में बदल दिया गया है। इस सड़क को चौड़ा करने में लगभग 2447 करोड़ की लागत आई है। इस सड़क के निर्माण से प्रयागराज से वाराणसी की यात्रा दूरी पर समय की बचत होगी और यात्रा के दौरान एक घंटे की बचत होने की उम्मीद है।

पीएम मोदी वाराणसी में देव दीपावली उत्सव के कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे। वह काशी विश्वनाथ मंदिर के गलियारे परियोजना का भी जायजा लेंगे और सारनाथ पुरातात्विक स्थल भी जाएंगे। यहां पीएम मोदी लाइट एंड साउंड शो का भी आनंद लेंगे जिसका उन्होंने हाल ही में उद्घाटन किया।

वहीं, देव दीपावली की बात करें तो यह कार्तिक माह की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। सोमवार को पीएम मोदी वाराणसी के राज घाट पर दीप जलाकर इस त्योहार की शुरुआत करेंगे। इस दौरान वाराणसी में गंगा नदी के दोनों किनारों पर 11 लाख दीप जलाए जाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार 30 नवंबर को साढ़े छह घंटे वाराणसी में रहेंगे। इस दौरान वह बाबा विश्वनाथ के भी दर्शन करेंगे। साथ ही, वह गंगा नदी पर तैनात क्रूज से देव दीवाली भी देखेंगे। इससे पहले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी का दौरा किया और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER