दिल्ली / रेस्टोरेंट संचालन के लिए टूरिज्म लाइसेंस की नहीं होगी अब जरूरत, CM ने हटाया परमिट

Zoom News : Oct 08, 2020, 06:46 AM
दिल्ली सरकार ने रेस्तरां उद्योग से परमिट राज को हटाने का फैसला किया है। अब रेस्तरां संचालन के लिए कोई पर्यटन लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होगी। बुधवार को, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में नेशनल रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (NRAI) के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एसोसिएशन के कुछ सुझावों को तेजी से लागू करने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए।

इसके अलावा, दिल्ली सरकार द्वारा बनाई जाने वाली नई आबकारी नीति में रेस्तरां उद्योग द्वारा दिए गए कुछ सुझावों को शामिल करने का निर्णय लिया गया। दिल्ली सरकार के अनुसार, वैध रेस्तरां चलाने के लिए लगभग 35 प्रकार के लाइसेंस की आवश्यकता होती है।

खत्म हो हेल्थ ट्रेड लाइसेंस 

रेस्तरां ऑपरेटरों का कहना है कि नगर निगम रेस्तरां ऑपरेटर के लिए एक स्वास्थ्य व्यापार लाइसेंस भी जारी करता है, जिसे समाप्त करने की आवश्यकता है। उनका कहना है कि इस संबंध में, भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) भी लाइसेंसिंग लाइसेंस जारी करता है और FSSAI ने नगर निगमों को एक पत्र लिखा है कि नगर निगम द्वारा लाइसेंस जारी करना न्यायसंगत नहीं है, क्योंकि यह स्वयं है एक रेस्तरां भोजन सुरक्षा को स्वयं प्रमाणित करें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER