कज़ाकस्तान / अल्माती एयरपोर्ट पर दर्दनाक हादसा, विमान उड़ान भरने के बाद हुआ क्रैश, 14 लोगों की मौत, 60 घायल

Dainik Bhaskar : Dec 27, 2019, 10:53 AM
नूर सुल्तान | कजाखस्तान के अल्माती एयरपोर्ट के पास शुक्रवार सुबह एक यात्री विमान उड़ान भरने के ठीक बाद क्रैश हो गया। अब तक 14 लोगों की मारे जाने की खबर है। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक, विमान में 100 लोग सवार थे। इनमें 95 यात्री और पांच क्रू मेंबर थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘बेक एयर’ एयरलाइन का प्लेन अल्माती शहर से राजधानी नूर सुल्तान की तरफ जा रहा था। टेकऑफ के बाद स्थानीय समयानुसार सुबह 7:22 बजे विमान का संतुलन खो गया और वह दो मंजिला इमारत से टकरा गया।

घटना के बाद इमरजेंसी सेवाएं मौके पर रवाना कर दी गईं। मलबे से बचाए गए लोगों में लगभग 8 बच्चे हैं। दुर्घटना में किसी भी नाबालिग के मारे जाने की बात अब तक सामने नहीं आई है। घटनास्थल का एक वीडियो सामने आया है, इसमें एक इमारत के मलबे के नीचे दबी महिला को एंबुलेंस के लिए आवाज लगाते सुना जा सकता है। कजाखस्तान के राष्ट्रपति कासम जोमार्ट ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने क्रैश का पता लगाने के लिए कमीशन के गठन का ऐलान किया है।

2013 में विमान हादसे में 20 लोग मारे गए थे

इससे पहले 29 जनवरी 2013 को कोकसेतौ शहर से आ रहा एक यात्री विमान अल्माती के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई थी। 26 दिसंबर 2012 को भी देश के दक्षिण हिस्से में सैन्य विमान क्रैश हो गया था, जिसमें 27 लोग मारे गए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER