भारतीय रेलवे / पंजाब में फिर चलेगी ट्रेनें-मालगाड़ियां, भारतीय रेलवे ने कहा यह

Zoom News : Nov 22, 2020, 10:53 AM
पंजाब में, रेल सेवाओं और ट्रेनों के संचालन का रास्ता साफ हो गया है। अब 23 नवंबर के बाद राज्य में ट्रेन सेवा शुरू हो जाएगी। दरअसल, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और प्रदर्शनकारी किसान संगठन के बीच बातचीत के बाद, रेलवे ट्रैक को खाली करने और रेल सेवा शुरू करने के लिए एक समझौता किया गया है। बता दें कि किसान संगठन पंजाब में कृषि विधेयक के खिलाफ लगभग दो महीने से आंदोलन कर रहे हैं, जिसके कारण राज्य में रेल सेवाएं गतिरोध में हैं।

हालांकि, पंजाब के किसान संगठन ने केवल 15 दिनों के लिए यात्री ट्रेन सेवा बहाल करने पर सहमति व्यक्त की है। प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा कि अगर कृषि बिल को वापस लेने की मांग पर विचार नहीं किया गया, तो वे फिर से आंदोलन शुरू करेंगे।

किसान संगठन द्वारा पंजाब में सोमवार से सभी रेल पटरियों को खाली करने पर सहमति के बाद, राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से राज्य में रेल सेवाओं को बहाल करने का अनुरोध किया।

रेल मंत्रालय (रेल मंत्रालय) ने ट्वीट किया कि पंजाब में जल्द ही सूचना बहाल की जाएगी। ट्रेन के परिचालन की अनुमति मिलने के बाद रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। रेलवे ने कहा कि पंजाब में ट्रेन सेवा शुरू करने से पहले आवश्यक रखरखाव और जाँच कार्य किया जाएगा।

रेलवे आवश्यक रखरखाव जांच करने और अन्य निर्धारित प्रोटोकॉल को पूरा करने के बाद जल्द से जल्द पंजाब में ट्रेन सेवाओं की बहाली की दिशा में कदम उठाएगा।

गौरतलब है कि पंजाब में कृषि कानून के खिलाफ किसान लगभग सवा महीने से दो महीने से आंदोलन कर रहे हैं। किसान आंदोलन के कारण राज्य में रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

रेलवे परिसर, प्लेटफार्म और रेलवे ट्रैक सहित कई स्थानों पर आंदोलनकारी किसानों के आंदोलन के कारण ट्रेनें संचालित नहीं हो सकीं। पंजाब में किसानों के विरोध के कारण रेलवे को करोड़ों का नुकसान हुआ है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER