क्रिकेट / ट्रेंट बोल्ट का कैच छोड़ना मेरी पत्नी के लिए जन्मदिन का अच्छा तोहफा था: सूर्यकुमार यादव

Zoom News : Nov 18, 2021, 02:38 PM
जयपुर: टी20 वर्ल्ड कप 2021 की नाकामियों को पीछे छोड़ते हुए भारतीय टीम ने बुधवार को टी20 क्रिकेट में नए कप्तान और नए कोच के साथ विजयी शुरुआत की। टीम इंडिया ने इस मैच का आगाज रोहित शर्मा के टॉस जीतने के किया और अंत ऋषभ पंत के बल्ले से निकले विजयी चौके के साथ हुआ। 

बल्लेबाजी के लिए मुफीद पिच पर कीवी टीम को भारतीय गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों को फायदा नहीं उठाने दिया और न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। इसके बाद जीत के लिए मिले 165 रन के लक्ष्य को टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की 48 और सूर्यकुमार की 40 गेंद में 62 रन की पारी की बदौलत हासिल कर लिया। रोमांचक मैच में अंतिम ओवर में ऋषभ पंत ने चौका जड़कर टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई।

सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का तीसरा अर्धशतक जड़ा। 62 रन की पारी के दौरान मुंबई इंडियन्स में उनके साथी खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट ने 16वें ओवर में टिम साउदी की गेंद पर उनका बाउंड्री पर कैच छोड़ दिया था। हालांकि इसके बाद अगले ही ओवर में बोल्ट ने यादव को बोल्ड करके अपना हिसाब उनसे चुकता कर लिया। 40 गेंद में 62 रन की धमाकेदार पारी के लिए सूर्यकुमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

नेट्स में जो करता हूं, उसे दोहराने की मैदान पर करता हूं कोशिश  

सूर्यकुमार जब भी मैदान पर उतरते हैं तो कुछ अलग करते हैं इस शानदार बल्लेबाजी का क्या राज मैच के बाद पूछा गया तो सूर्यकुमार यादव ने कहा, मैं कुछ भी अलग नहीं कर रहा हूं केवल मैं वही कर रहा हूं, मैं जो हूं और जो करता आया हूं उसे ही बेहतर तरीके से करने की कोशिश में हूं। पिछले दो-तीन साल से मैदान पर वही कर रहा हूं। मैं नेट्स पर जिस तरह बल्लेबाजी करता हूं उसे ही मैच के दौरान मैदान पर दोहराने की कोशिश करता हूं। 

नेट्स पर डालता हूं खुद पर दबाव

क्या मैच से पहले सूर्यकुमार मानसिक तैयारी या सही गेंद चुनकर शॉट खेलने के बारे में सोचते हैं, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, मैं नेट्स पर जब बल्लेबाजी करता हूं उस दौरान खुद पर बहुत दबाव डालता हूं। उदाहरण के लिए जैसे कि मैं नेट्स में आउट हो जाता हूं तो मैं ड्रेसिंग रूप में वापस लौट जाता हूं और यह सोचता हूं कि उस गेंद पर मैं क्या बेहतर कर सकता था। तो जब में दोबारा खेलता हूं तो ऐसा करना मेरे लिए मददगार साबित होता है। 

मेरी पत्नी को बोल्ट ने दिया बेहतरीन गिफ्ट 

आज परिस्थिति कैसी थी तो सूर्यकुमार ने बताया कि पिच बहुत अच्छी थी और ओस पड़नी शुरू हुई तो गेंद बल्ले पर और अच्छी तरह आ रही थी। आगे चलकर ये थोड़ी सी धीमी हो गई लेकिन अंत में जीत हासिल करना सुखद रहा। 

फ्लिक शॉट खेला और वो सीधा ट्रेंट बोल्ट की तरफ जा रहा था तब आपके मन में क्या चल रहा था? मैं मैच खत्म करना चाहता था लेकिन आप इसी तरहसीखते हैं और आगे बढ़ते हैं। ट्रेंट को कैच छोड़ने के लिए धन्यवाद दिया और कहा आज मेरी पत्नी का जन्मदिन था ये उनके लिए आपकी तरफ से सबसे अच्छा तोहफा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER