USA / ट्रम्प ने हार मान ली, कहा- मैं परिणाम से खुश नहीं हूं लेकिन 20 जनवरी को पद छोड़ दूंगा

Zoom News : Jan 07, 2021, 03:15 PM
वाशिंगटन। डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी कांग्रेस द्वारा राष्ट्रपति चुनाव के रूप में जो बिडेन को चुने जाने के बाद एक बयान जारी करके अपनी हार स्वीकार कर ली है। ट्रंप ने एक बयान जारी कर कहा कि यह उनके ऐतिहासिक और पहले राष्ट्रपति कार्यकाल का अंत था। मैं इन चुनाव परिणामों से पूरी तरह असहमत हूं, लेकिन सत्ता का हस्तांतरण 20 जनवरी को होगा।

सीएनएन के अनुसार, ट्रम्प द्वारा जारी एक बयान में, "मैंने हमेशा कहा कि मैं हमेशा कानूनी मतदान के खिलाफ लड़ाई जारी रखूंगा और चुनावों में पारदर्शिता का फैसला करूंगा।" यह मेरे पहले और ऐतिहासिक राष्ट्रपति कार्यकाल का अंत है। यह केवल अमेरिका को फिर से महान बनाने के लिए हमारी लड़ाई की शुरुआत है। ट्रंप ने इस बयान में फिर से चुनावों में धांधली से जुड़े अपने आरोपों को भी दोहराया। इससे पहले, ट्रम्प समर्थकों ने चुनावी वोटों की गिनती को रोकने के लिए कैपिटल हिल की इमारत में घुसने का एक हिंसक प्रयास किया जिसमें अब तक 4 लोग मारे गए हैं।

कांग्रेस ने बिडेन की जीत पर संवैधानिक मुहर को मंजूरी दी

अमेरिकी कांग्रेस ने डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन की जीत पर संवैधानिक मुहर लगा दी है। कांग्रेस ने बिडेन को इलेक्टोरल कॉलेज की गिनती में विजेता घोषित किया है। बिडेन के अलावा, कमला हैरिस को भी उपराष्ट्रपति पद के लिए विजेता घोषित किया गया है। इससे पहले, सीनेट और कांग्रेस ने बदले में जॉर्जिया, पेंसिल्वेनिया, नेवादा और एरिज़ोना के रिपब्लिकन नेताओं से मुकाबला करने से संबंधित प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया।

हिंसा में मारी गई महिला पहले एयरफोर्स में थी

यूएस कैपिटल में हिंसा के दौरान मारी गई महिला की पहचान स्थानीय पुलिस द्वारा की गई है। बताया गया है कि मृतक का नाम एशली बेबबिट था, जो सैन डिएगो का था। अमेरिकी मीडिया के अनुसार, एशले अमेरिकी वायु सेना में भी रह चुके थे। खबरों के मुताबिक, कैपिटल बिल्डिंग में प्रवेश करने के दौरान एशले को गोली मार दी गई थी। वह अन्य दंगाइयों के साथ थी। अमेरिकी प्रसारक फॉक्स न्यूज ने एशले की सास से बात करने का दावा किया है। उनके अनुसार, वह एक ट्रम्प समर्थक थीं। गोली लगने के बाद, एश्ली को अस्पताल ले जाने की कोशिश की गई, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER