कोरोना अलर्ट / ट्रंप का बयान- कोरोना पर WHO ने लिया चीन का पक्ष, पहले नहीं दी वॉर्निंग

AajTak : Mar 26, 2020, 12:44 PM
कोरोना अलर्ट: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचाई हुई है। अबतक 20 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन पर बड़ा आरोप लगाया है। ट्रंप का कहना है कि कोरोना वायरस के मसले पर WHO ने चीन का पक्ष लिया है और उसे बचाने की कोशिश की है।

व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर पहले भी कई बार खतरे की घंटे की सामने आती रही हैं, लेकिन WHO ने इसे छुपाया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि WHO लगातार चीन का पक्ष लेता रहा और उसे बचाता रहा, अगर दुनिया को पहले इसकी जानकारी होती तो इतनी जान नहीं जाती।

गौरतलब है कि अमेरिकी कांग्रेसमैन ग्रेग ने अपने एक ट्वीट में WHO पर आरोप लगाए थे, जिसके बाद ये सवाल खड़ा हुआ था। अब अमेरिकी कांग्रेसमैन के आरोपों में ट्रंप ने भी हां में हां मिला दी है।

इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस के मसले पर चीन को ही घेरते रहे हैं, इतना ही नहीं वो इसे चीनी वायरस ही कह रहे हैं। ट्रंप का कहना है कि ये वायरस चीन से आया है, चीन की वजह से फैला है और इसीलिए इसी चीनी वायरस की कहना होगा।

बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। यहां नेशनल इमरजेंसी का ऐलान किया जा चुका है और अबतक 1000 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अमेरिका में अभी 67 हजार से अधिक एक्टिव केस दर्ज हैं, ऐसे में सबसे बड़ा खतरा वहां ही बना हुआ है।

अगर दुनियाभर की बात करें तो 20 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई हैं, इसके अलावा ईरान, चीन, स्पेन और अमेरिका में सबसे अधिक मौतें हुई हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER