बॉलीवुड / नेपोटिज्म पर अब हिना खान का बड़ा खुलासा, कहा- 'सुशांत के सफर ने मुझे बहुत प्रेरित किया'

Zee News : Jul 08, 2020, 12:41 PM
बॉलीवुड डेस्क | टीवी शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से अभिनय की शुरुआत करने से लेकर करीब आठ साल बाद बॉलीवुड और डिजिटल नेटवर्क में कदम रखने तक अभिनेत्री हिना खान (Hina Khan) ने मनोरंजन उद्योग में अपनी अच्छी जगह बना ली है। हालांकि उनका मानना है कि टीवी स्टार्स को फिल्मों में बड़ी भूमिका मिलना आसान नहीं है। हिना ने कहा, 'हमारे पास समानता की कमी है। नेपोटिज्म हर जगह मौजूद है और यह हमारे उद्योग में भी मौजूद है। यदि आप एक स्टार हैं और आप अपने बच्चे को लॉन्च करना चाहते हैं, तो यह बिल्कुल ठीक है। लेकिन, जब आप बाहरी लोगों को समान मौका नहीं देते हैं तो यह उचित नहीं है। टीवी कलाकार शायद ही बॉलीवुड में बड़ी भूमिका ले पाते हैं, ऐसा सिर्फ इसलिए है क्योंकि हमें उचित मौका नहीं मिलता है। कम से कम हमें खुद को साबित करने का तो मौका दें।'

उन्होंने आगे कहा, 'सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के सफर ने मुझे बहुत प्रेरित किया। मैं कई चीजों के लिए उन्हें प्रेरणा की तौर पर देखती हूं। उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से भारतीय सिनेमा में अपने लिए जगह बनाई। हम बाहरी लोगों के पास गॉडफादर नहीं हैं, जो हम चाहते हैं वह है बस थोड़ा सम्मान और मान्यता। ऐसे में एक उचित संतुलन जरूर होना चाहिए।' उन्होंने यह भी याद किया कि एक साल पहले जब वह कान फिल्म फेस्टिवल में अपनी शुरुआत करने वाली थीं, तब बड़े भारतीय डिजाइनरों ने उन्हें कितने हल्के में लिया था।

हिना ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि भारत में लोग टीवी कलाकारों को इतना हीन भावना से क्यों देखते हैं। मुझे याद है कि मेरे कान की शुरुआत के दौरान अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनरों ने भारतीय डिजाइनरों की अपेक्षा कितनी मदद की थी। पश्चिम में टीवी कलाकारों के साथ भी अच्छा व्यवहार किया जाता है, लेकिन यहां विपरीत है। यहां बहुत से लोग हमारे साथ काम नहीं करना चाहते हैं। मुझे इसके पीछे की वजह समझ नहीं आती। क्या हम उनसे नीचे हैं या वे हमारी प्रतिभा से असुरक्षित हैं? मुझे उम्मीद है कि हमारे उद्योग में चीजें जल्द से जल्द बदल जाएंगी।' बता दें कि, हिना खान को हाल ही में जी 5 पर डिजिटल फिल्म 'अनलॉक' में देखा गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER