देश / पराग अग्रवाल के बाहर जाते ही Elon Musk का बड़ा धमाका, उतार दिया धांसू फीचर

Zoom News : Oct 28, 2022, 05:53 PM
Twitter Downvote Feature: Twitter अब पूरी तरह से Elon Musk का हो चुका है, और पराग अग्रवाल को कंपनी के सीईओ पद से हटाकर बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. आपको बता दें कि इतने बड़े कायापलट के बाद ट्विटर पर एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा जो एक फीचर के तौर पर किया गया है. टि्वटर यूजर्स को अबे कैसा धमाकेदार फीचर मिलने जा रहा है जिसकी बदौलत उन्हें एक खास सहूलियत मिलेगी.

कौन सा है ट्विटर का नया फीचर 

आपको बता दें कि ट्विटर पर अब यूजर्स को एक नया फीचर देखने को मिलेगा जिसे डाउनवोट का नाम दिया गया है. अगर आप नाम से इस फीचर को समझने की कोशिश कर रहे हैं तो आप कंफ्यूज हो जाएंगे क्योंकि डाउन वोट फीचर का नाम सुनते ही आपको ऐसा लगेगा कि यह यूट्यूब पर मिलने वाले डिसलाइक बटन की तरह होगा लेकिन असल में ऐसा नहीं है. दरअसल पहले आपने देखा होगा कि जब आप कोई ट्वीट करते हैं तो कई बार उस पर लोग अपमानजनक टिप्पणियां करते हैं और इस बात से काफी सारे यूजर्स को दिक्कत भी होती है. इस समस्या से निपटने के लिए यह नया डाउन वोट फीचर उतारा गया है. टीचर के आने के बाद यूजर्स को अब अभद्र टिप्पणियों और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा.

क्या है इसकी खासियत 

अगर बात करें इस फीचर की खासियत की तो अगर आपको किसी व्यक्ति का ट्वीट पसंद नहीं आता है तो आप उस पर डाउनलोड कर सकते हैं. यह फीचर पोस्ट के रिप्लाई के लिए मार्केट में उतारा गया है जो किसी का अपमान नहीं करेगा और ना ही अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने की परमिशन देगा. आपने देखा होगा कि तमाम टि्वटर पोस्ट पर यूजर्स उल्टे सीधे कमेंट करते हैं और कई बार भाषा इतनी बेकार हो जाती है कि ट्वीट करने वाले व्यक्ति को भी काफी परेशानी होती है. ऐसा ना हो जो बात का ध्यान रखते हुए यह नया बड़ा बदलाव किया गया है और इससे बहुत सारे यूजर्स को फायदा होगा खासतौर से वेरीफाइड यूजर्स को इससे काफी मदद मिलने वाली है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER