अमेरिका / ट्रंप के ट्वीट को Twitter ने बताया भ्रामक, अमेरिकी राष्ट्रपति ने गुस्से में कह डाली ये बात

Zee News : May 27, 2020, 09:46 AM
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) के दो ट्वीट को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर (Twitter) ने भ्रामक जानकारी देने वाला बताया है। ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट के साथ फैक्ट चेक वार्किंग का लिंक लगा दिया है। ट्विटर के एक्शन पर भड़के ट्रंप ने इसे बोलने की स्वतंत्रता के खिलाफ बताया। इतना ही नहीं ट्रंप ने इसे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US President Elections 2020)  में दखल करार दिया है।

मंगलवार को ट्विटर ने ट्रंप के दो ट्वीट पर फैक्ट चेक वार्किंग लगा दी थी। ट्रंप ने अपने ट्वीट में मेल के जरिए फर्जी बैलेट पेपर का इस्तेमाल और मेल बॉक्स लूट लेने जैसे दावे किये थे। जबकि CNN और वाशिंगटन फैक्ट चेक टीम ने इन दावों को पूरी तरह गलत बताया है। जिसके बाद ट्विटर की ओर से ट्रंप के ट्वीट पर एक्शन लिया गया। अब इन ट्वीट पर एक लिंक आ रहा है, जिस पर लिखा है मेल-इन-बैलेट्स के बारे में तथ्यों को जानिए। इस लिंक पर क्लिक करने पर यूजर्स फैक्ट चेक पेज पर चले जाते हैं।

एक्शन से भड़के ट्रंप ने ट्विटर पर निशाना साधा है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में लिखा- 'ट्विटर अब 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भी हस्ताक्षेप कर रहा है। उनका कहना है कि कि मेल-इन बैलट्स के बारे में मेरा बयान फर्जीवाड़े को जन्म देता है। यह गलत है। यह फेक न्यूज सीएनएन और ऐमजॉन वॉशिंगटन पोस्ट की फैक्ट चेकिंग पर आधारित है।' इसके बाद एक अन्य ट्वीट में ट्रंप ने लिखा- 'ट्विटर पूरी तरह से बोलने की स्वतंत्रता पर हमला कर रहा है। एक राष्ट्रपति के तौर पर मैं ऐसा नहीं होने दूंगा।'

आपको बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ते मामलों के बीच डोनाल्ड ट्रंप गोल्फ खेलते हुए नजर आए थे। जिसके कारण उन्हें कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER