Twitter / ट्विटर का ऐलान, अब ब्लू टिक के लिए अब करना होगा नई गाइडलाइन का पालन

Zoom News : Nov 25, 2020, 12:07 PM
Twitter: माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter फिर से पब्लिक वेरिफ़िकेशन शुरू करने जा रही है। ये वेरिफिकेशन ब्लू टिक के लिए आवेदन करने वाली कंपनियों या किसी इंडिविजुअल का किया जाता है। बता दें कि लगभग तीन साल तक पब्लिक वेरिफ़िकेशन को कंपनी ने कंपनी ने बंद रखा, लेकिन 2021 की शुरुआत से अब लोग ब्लू टिक के लिए रिक्वेस्ट कर सकेंगे।

मंगलवार को जारी एक ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने बताया कि कंपनी अपना वेरिफ़िकेशन प्रोग्राम फिर से शुरू कर रही है। इससे पहले तक वेरिफ़िकेशन को लेकर कंपनी पब्लिक फ़ीडबैक ले रही है जिसकी आखिरी तारीख 8 दिसंबर तक है। Twitter ने वेरिफ़िकेशन के लिए क्राइटेरिया तय किया हुआ है। इस क्राइटेरिया को फुलफिल करने वाले अकाउंटस  वेरिफ़िकेशन के लिए रिक्वेस्ट अगले साल की शुरुआत से ही कर सकेंगे।

ब्लू टिक के अलावा कई और लेबल आ सकते हैं नजर 

कंपनी ब्लू टिक के अलावा प्रोफ़ाइल टाइप पर भी काम कर रही है। आने वाले समय में इंडिविजुअल से लेकर दूसरे तरह के अकाउंट में ब्लू टिक के अलावा भी किसी तरह का लेबल या बैज जुड़ सकता है। 

इन एकाउंट्स को ही मिलेगा ब्लू टिक

Twitter ने अपने पोस्ट में मेंशन किया है कि इस तरह के अकाउंट्स को वेरिफाई कराया जा सकता है. इसमें 

>> सरकार के अकाउंट

>>  ब्रांड्स के ट्विटर हैंडल

>> कंपनियों के अकाउंट

>> न्यूज़ मीडिया ट्विटर अकाउंट्स

>> नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइज़ेशन

>>  एंटरटेनमेंट, ऐक्टिविस्ट

>> स्पोर्ट्स

इन स्थितियों में हटाया जा सकता है ब्लू टिक

कंपनी ने कहा है कि इनऐक्टिव अकाउंट से ब्लू टिक हटाया जा सकता है. ट्विटर यूज़रनेम और बायो बदलने कि स्थिति में भी ब्लू टिक हटाया जा सकता है. ट्विटिर वेरिफ़िकेशन जिस पद के लिए हुआ था अगर अब वो नहीं है तो ऐसी स्थिति में भी कंपनी ब्लू टिक हटा सकती है. कंपनी ने फ़िलहाल ड्राफ़्ट जारी किया है जो लागू अगले साल से होगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER