दर्दनाक हादसा / घर के आंगन में रखे पानी के टब में डूबने से दो बच्चों की मौत

Zoom News : Mar 02, 2021, 08:39 AM
हरियाणा के जींद जिले के गंगोली गांव में सोमवार को एक आंगन में पानी के टब में डूबने से जींद दो बच्चों (भाई-बहन) की मौत हो गई। दोनों भाइयों के बीच अफरा तफरी का माहौल था। दोनों मासूमों की मौत से गांव में सन्नाटा पसरा है। बता दें कि प्रवीण पुत्र लक्ष्या (4) और ढाई वर्षीय दक्ष सोमवार सुबह अपने घर के आंगन में खेल रहे थे। परिवार की महिलाएँ दूसरी मंजिल पर घर का काम संभाल रही थीं। खेल में, दोनों मासूम भाई जानवरों को खिलाने के लिए आँगन में रखे पानी के टब तक पहुँच गए। इस दौरान दोनों भाई पानी के टब में डूब गए।

बताया जा रहा है कि टब बहुत ऊंचा नहीं था, टब में पानी भी लगभग दो फीट था। जब दोनों भाई खड़े थे और टब के साथ खेल रहे थे, तो उनका शारीरिक संतुलन बिगड़ गया और उनके चेहरे पर टब में गिर गया। घटना का पता तब चला जब मासूम के पिता पशुओं का चारा लेकर खेत से घर लौटे। दोनों बच्चों को टब में डूबता देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और दोनों मासूमों को लेकर शहर के निजी अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

दो मासूमों की मौत ने पूरे परिवार को तोड़ दिया। जब दो मासूम भाइयों की दर्दनाक मौत के बारे में ग्रामीणों को पता चला तो गांव में शोक की लहर दौड़ गई। मृतक के दादा बलवान ने कहा कि घटना के दौरान बच्चों की मां मंजू और दादी केला दूसरी मंजिल पर घरेलू कामकाज संभाल रही थीं। प्रवीण और वह खेत में पशुओं का चारा लेने गए थे। जब प्रवीण वापस लौटा तो दोनों मासूम पानी के एक टब में डूबे हुए पाए गए। दोनों भाई असंगत माहौल के बीच दबे हुए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER