मध्य प्रदेश / एक दूल्हे की दो दुल्हन, एक की लव मैरिज तो दूसरी की अरेंज्ड!

AajTak : Jul 09, 2020, 05:02 PM
मध्य प्रदेश के बैतूल में बहुत ही अनोखा नजारा देखने को मिला जिसमें एक दूल्हे ने दो दुल्हनों के साथ एक ही मंडप में शादी रचा ली। जिसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक दूल्हा दो दुल्हनों के साथ फेरे लेते नजर आ रहा है।

ये वीडियो बैतूल के घोडाडोंगरी तहसील के सलैया गांव का है। जानकारी के मुताबिक, 29 जून को एक युवक ने एक मंडप में अपनी दो पत्नियों के साथ सात फेरे लिये। इस शादी में दूल्हा-दुल्हन के परिवारों के साथ गांव के लोग भी शामिल हुए। यह पहला मौका था जब एक मंडप में दूल्हा एक और दो दुल्हन थीं।

दूल्हे ने एक साथ दोनों दुल्हन के साथ सात फेरे लिए और एक साथ शादी की सारी रस्में पूरी की। इस शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि सलैया गांव के आदिवासी युवक संदीप ने होशंगाबाद जिले की एक युवती सुनंदा और घोडाडोंगरी तहसील के कोयलारी गांव की एक अन्य युवती शशिकला से एक साथ विवाह किया है।

दरअसल, युवक भोपाल में आईटीआई की पढ़ाई कर रहा था, इस दौरान होशंगाबाद जिले की युवती सुनंदा से उसकी दोस्ती हो गई। इस दौरान घरवालों ने कोयलारी गांव की युवती के साथ उसका विवाह तय कर दिया था। इसके बाद शादी को लेकर विवाद होने लगा।

स्थानीय लोगों का कहना है कि केरिया गांव के युवक ने दो युवतियों के साथ एक सात फेरे लिए हैं। तीनों परिवारों ने मिलकर समाज के वरिष्ठ लोगों के साथ बैठक करके निर्णय लिया है। युवक की शादी दोनों युवतियों से करने का निर्णय लिया जिस पर यह शादी हुई है। वीडियो सामने आने के बाद स्थानीय प्रशासन भी हरकत में आ गया है और मामले की जांच करने की बात कर रहा है।

तहसीलदार घोड़ाडोंगरी मोनिका विश्वकर्मा का कहना है कि एक युवक के दो युवतियों से एक साथ शादी करने का मामला संज्ञान में आया है जिसको लेकर परिजनों से पूछताछ की गई है। इस मामले में पुलिस को पत्र लिखकर अवगत कराएंगे और पुलिस इस मामले की जांच करेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER