Viral News / 18 लाख में बिके दो खरबूजे, जानें क्या है इनकी खासियत

Zoom News : May 26, 2021, 07:35 AM
Delhi: खरबूजों का नाम सुनकर ही मुंह में पानी आ जाता है, लेकिन जापान में इस फल को लेकर लोग इतने क्रेजी हैं कि यूबारी नाम से फेमस दो खरबूजों को 27 लाख येन (18,19,712 लाख) में खरीदा गया है। इस साल जापान के उत्तरी होक्काइडो में इन खरबूजों की नीलामी की गई, जहां इन खरबूजों की इतनी ऊंची बोली लगी। वहीं पिछले साल भी दो खरबूजों को इससे ज्यादा कीमत में नीलाम किया गया था। 


इसलिए प्रसिद्ध है ये खरबूजा 

इस नीलामी के आयोजकों ने कहा कि समान आकार वाले ये यूबारी खरबूजे अपनी उच्च गुणवत्ता और मीठे स्वाद के लिए प्रसिद्ध हैं। ये फल होक्काइडो में सर्दियों के मौसम में बेहद ही कठिन परिस्थितियों में उगाए जाते हैं। इस फल को सम्‍मान के साथ जोड़ कर देखा जाता है। ये फसल मई में शुरू होती है और अगस्त तक चलती है। यहां के किसान फल के आकार को और देखने में सुंदरता को लेकर काफी सजग रहते हैं। अच्‍छे दाम के लिए खरबूजों का एकदम गोल और सुघढ़ होना आवश्‍यक है।


ह्योगो प्रांत में खरबूजों का सुपर मार्केट

खरबूजे की इस खास किस्म को यूबारी किंग के नाम से जाना जाता है, जिसकी पैदावार जापान के यूबारी क्षेत्र में होती है। खरबूजे की खरीद और बिक्री के लिए जापान के ह्योगो प्रांत में सुपर मार्केट भी है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार एक बेबी फूड प्रोड्यूसर ने इन खरबूजों की सबसे ज्यादा कीमत चुकाई है। नीलाम किए गए खरबूजे छोटे बच्चों वाले परिवारों को दान किए जाएंगे, जिन्हें पहले ऑनलाइन ड्रॉ में चुना गया था। बता दें खरबूजा खाने से शरीर स्वस्थ रहता है और वायरस और बैक्टीरियल इंफेक्शन के खतरे से दूर रहता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER