Coronavirus in India / कोरोना वायरस से देश में दो नई मौतें, अब तक 20 से ज्यादा लोगों ने तोड़ा दम

Live Hindustan : Mar 29, 2020, 10:43 AM
Coronavirus in India: कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या देश में लगातार बढ़ती जा रही है। संक्रमण से मौतों का भी मामला बढ़ रहा है। रविवार सुबह गुजरात और जम्मू कश्मीर में कोरोना के दो मरीजों की मौत हो गई। गुजरात के अहमदाबाद में रविवार सुबह 45 वर्षीय कोरोना मरीज की मौत हो गई। वह डायबिटीज बीमारी से ग्रसित थे। गुजरात में अब तक पांच लोगों की मौत कोरोना वायरस के चलते हो चुकी है। वहीं, कोविड-19 के मरीज की श्रीनगर के एक अस्पताल में मौत हो गई। जम्मू कश्मीर में मृतकों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। मौत के दो नए मामले सामने आने के बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या 20 के पार पहुंच गई है।

वहीं, कोविड-19 के मरीज की श्रीनगर के एक अस्पताल में मौत हो गई। जम्मू कश्मीर में मृतकों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। मौत के दो नए मामले सामने आने के बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या 20 के पार पहुंच गई है।

वहीं,  देश में कोविड-19 के मामले एक हजार से अधिक हो गए हैं। कुल 1008 सामने आए मामलों में से 909 संक्रमण से अभी भी ग्रसित हैं। कुल 909 एक्टिव मामलों के साथ देश में संक्रमण से 21 मौतें हुईं हैं और 80 लोग पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए हैं, जिनमें से अधिकतर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

भारत में यह बीमारी कई राज्यों में फैल चुकी है। अति संक्रामक वायरस से कुल 103 जिले प्रभावित हुए हैं। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी से कुछ किलोमीटर की दूरी पर नोएडा में पांच नए मामलों का पता चला है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि केंद्र, राज्य सरकारों के साथ स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे की तैयारी पर काम कर रहा है। इसमें कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के लिए अस्पतालों, ब्लॉकों, अलग से बेड और अन्य लॉजिस्टिक्स का निर्माण करवाना शामिल है।

मध्य प्रदेश में  कुल मामले 39 हुए

मध्य प्रदेश में रविवार तड़के उज्जैन की 17 वर्षीय किशोरी समेत पांच और मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके साथ ही, सूबे में इस संक्रमण की जद में आये लोगों की संख्या बढ़कर 39 हो गयी है। इनमें से दो लोगों की पहले ही मौत हो चुकी है। इंदौर के शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण के नये मरीजों में उज्जैन की 17 वर्षीय किशोरी के अलावा इंदौर का 21 वर्षीय युवक और 38 से 48 वर्ष के बीच के तीन पुरुष शामिल हैं। गौरतलब है कि यह पहली बार है जब सूबे के युवाओं में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। बुलेटिन के मुताबिक उज्जैन की 17 वर्षीय किशोरी इस धार्मिक नगरी के ही अस्पताल में भर्ती है, जबकि चार अन्य मरीजों का इंदौर के एक चिकित्सालय में इलाज किया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER