श्रीनगर / कश्मीर में घुसपैठ कर रहे दो पाकिस्तानी आतंकी सेना ने किए गिरफ्तार

Zoom News : Sep 03, 2019, 09:17 AM

श्रीनगर. सेना ने दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब वे नियंत्रण रेखा से जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि नाजनीन खोखर (25) और खलील अहमद कयानी (36) को पिछले हफ्ते गुलमर्ग की ऊपरी इलाके से सेना के जवानों ने पकड़ा था। उन्होंने बताया कि दोनों आतंकवादियों से पूछताछ की जा रही है। 

बचे हुए आतंकी जेल जाने को रहें तैयार 

बता दें कि हाल ही में जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने घाटी में तेजी से स्थिति सामान्य होने की जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि घाटी में आतंकियों की संख्या 5 गुना कम हुई है। खान के मुताबिक पहले जहां आतंकवादियों की संख्या हजारों में थी, वह घटकर करीब 200 ही रह गई है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था कि बचे हुए आतंकवादी या तो जेल जाएंगे या फिर नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहें। 

'पहले 1000 आतंकी थे सक्रिय, अब सिर्फ 200' 

1990 के दौर में घाटी में उग्रवाद की कमर तोड़ने वाले फारूक ने कहा, 'आतंकवाद के खिलाफ जंग में पिछले 3 दशकों में स्थानीय लोगों का बहुत सहयोग रहा है। वे हमारे आंख और कान बने रहे। उन्होंने पता रहता है कि कहां पर क्या होने वाला है। पहले घाटी में सक्रिय आतंकवादियों की संख्या एक हजार के लगभग थी, जो कि घटकर 150 से 200 के बीच ही रह गई है।'