देश / पंजाब के अमृतसर में मिले कोरोना वायरस के दो मरीज, देश में अब तक कोराना के हुए 33 मरीज

News18 : Mar 07, 2020, 10:54 AM
नई दिल्ली। पंजाब (Punjab) स्थित अमृतसर (Amritsar) के दो लोगों में कोरोना वायरस (Corona virus) की पुष्टि की गई है। बताया गया कि दोनों संदिग्ध इटली (Italy) से वापस लौटे थे और अमृतसर हवाई अड्डे पर इनकी जांच हुई थी। बताया गया कि होशियारपुर निवासी इन दोनों के परिजनों को भी आइसोलेशन में रखा गया है। अब तक देश में कोरोना वायरस के 33 मरीज पॉजिटिव पाये जा चुके हैं। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में भी दो संदिग्ध मरीज पाये गए हैं। दोनों संदिग्ध हाल ही में इटली से लौटे थे। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित के अमौसी हवाई अड्डे पर दो संदिग्ध लोगों की जांच की गई। ये दोनों मस्कट से लौट कर आए हैं।

बता दें चीन में कोरोना वायरस से शनिवार को 28 और लोगों की मौत हो गई जिससे इस विषाणु से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 3,070 पहुंच गई है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। दुनियाभर में कोरोना वायरस से 100,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं।

वायरस के संक्रमण के 99 नए मामले सामने पिछले साल दिसंबर में चीन से फैलने शुरु हुए वायरस ने 97 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। 102,180 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 80,651 मामले चीन में सामने आए हैं। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को कहा कि देश में शुक्रवार को इस वायरस के संक्रमण के 99 नए मामले सामने आये हैं और 28 लोगों की मौत हो गई है।

आयोग ने बताया कि 28 लोगों की मौत वायरस के केन्द्र हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान से बाहर दर्ज किये गए हैं

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER