राजस्थान / दो महिलाओं में ऐसी होड़ मची, शराब दुकान के लिए बोली 72 लाख से शुरू होकर 510 करोड़ रुपये पर हुई खत्म

Zoom News : Mar 07, 2021, 11:50 AM
राजस्थान में शराब की दुकानों की नीलामी चल रही है। इसी क्रम में हनुमानगढ़ जिले के कुयान गांव के लिए शराब की दुकानों की बोली लगाई जा रही थी। शराब की दुकान की बोली 72 लाख से शुरू हुई और लगातार बढ़ रही थी। इस शराब की दुकान पर कब्ज़ा करने के लिए एक ही परिवार की दो महिलाओं के बीच ऐसी होड़ मची थी कि सुबह 11 बजे से शुरू हुई बोली दोपहर 2 बजे तक 510 करोड़ रुपये में समाप्त हो गई।

बताया गया है कि कुइया गाँव की यह शराब की दुकान पिछले साल केवल 65 लाख में बिकी थी। इस साल इस शराब की दुकान के लिए 72 लाख से बोली शुरू की गई थी। इस दुकान को खरीदने के लिए कुआ गाँव के एक ही परिवार की दो महिलाओं के बीच बहस छिड़ गई। बोली सुबह 11 बजे से शुरू हुई, जो दोपहर 2 बजे 510 करोड़ रुपये पर समाप्त हुई। इतनी बड़ी बोली के बाद आबकारी अधिकारी भी फूले हुए हैं।

दोपहर 2 बजे बोली खत्म होने के बाद आबकारी विभाग के अधिकारियों ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। किरण कंवर, जिस महिला ने 510 करोड़ रुपये की बोली लगाई है, उसे दो दिनों के भीतर दुकान की कुल कीमत का दो प्रतिशत जमा करने को कहा गया है। हालांकि, अकारी अधिकारियों को अभी भी इस बोली पर विश्वास नहीं है। वहीं, बोली के अनुसार, अधिकारियों ने किरण कंवर के पक्ष में आवंटन पत्र जारी किया है। इसके अलावा, विभाग ने यह भी कहा है कि अगर बीड का विजेता दुकान नहीं लेता है, तो उसे यहां से ब्लैक लिस्ट किया जाएगा।

दरअसल, राजस्थान में शराब की दुकानों की बोली का लोग इस तरह विरोध कर रहे हैं। जिन दुकानों को पांच से दस लाख में बेचा गया था, वे इस बार पांच से दस करोड़ में बिक रही हैं। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सभी बेरोजगारों को मौका देने और शराब माफिया को खत्म करने के लिए लॉटरी सिस्टम की शुरुआत की थी, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 15 साल पुरानी व्यवस्था को खत्म करने के बाद फिर से दुकानों की नीलामी कर रहे हैं। । शराब की दुकानों की धमाकेदार बोली के कारण सरकार को हजारों करोड़ रुपये मिले हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER