मध्य प्रदेश / देवास में दो मंजिला इमारत गिरी, 2 की मौत, 9 को बचाया

AajTak : Aug 26, 2020, 08:39 AM
मध्य प्रदेश के देवास जिले में मंगलवार शाम एक दो मंजिला मकान अचानक ढह गया। इसके मलबे में अभी तक नौ लोगों को बाहर निकाला जा चुका है।एनडीआरएफ की टीम ने मलबे से 2 शव भी निकाले हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने एनडीआरएफ के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि राहच एवं राहत कार्य पूरा हो गया है। कुल 9 लोगों को बचाया गया है। मलबे से दो शव भी बरामद किए गए हैं। 

देवास के स्टेशन रोड स्थित नई आबादी क्षेत्र में स्थित एक मकान मंगलवार की शाम में अचानक ढह गया। इस मकान के मलबे में कई लोगों के दबे होने की सूचना मिली, जिनमें से नौ लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। राहत और बचाव कार्य पूरा हो गया है। भोपाल से एनडीआरएफ का बचाव दल बुलाया गया था। वहीं नगर निगम के बचाव दल भी राहत और बचाव कार्य में जुटे रहे। 

असल में, देवास शहर में मंगलवार शाम स्टेशन रोड स्थित एक इमारत अचानक भरभरा कर नीचे गिर गई। यह दो मंजिला इमारत जाकिर शेख, आरामशीन वालों की है। इसमें चार भाइयों का अलग-अलग परिवार रहता था। 

सूचना मिलते ही नगर निगम और पुलिस प्रशासन का अमला मौके पर पहुंचा और रहवासियों की मदद से मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम शुरू किया गया। परिवार के नौ सदस्यों को बाहर निकालकर अस्पताल भेज दिया गया। जेसीबी की मदद से मलबे को तेजी से हटाने का काम किया गया।  

इससे पहले, महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में सोमवार शाम को महाड शहर में तारिक गार्डन नाम की इस पांच मंजिला इमारत गिर गई थी। हालांकि ये इमारत पुरानी नहीं थी। तालाब किनारे बनी ये इमारत महज दस साल पुरानी थी। जिला कलेक्टर निधि चौधरी का कहना था कि यह इमारत 10 साल पहले ही बनाई गई थी। लेकिन समझ नहीं आ रहा कि ये इमारत क्यों गिर गई?  


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER