महाराष्ट्र / उद्धव सरकार ने फडणवीस के आरोपों की CID जांच कराने का दिया आदेश

Zoom News : Mar 14, 2022, 09:19 PM
महाराष्ट्र सरकार ने विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस की ओऱ से लगाए गए आरोपों की सीआईडी जांच के आदेश दी है। बीजेपी नेता और पूर्व सीएम फडणवीस ने आरोप लगाया था कि उन्हें और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को फंसाने के लिए विशेष लोक अभियोजक प्रवीण चव्हाण के कार्यालय में साजिश रची जा रही है। 

राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि इस 'स्टिंग ऑपरेशन' की जांच की जाएगी। विधानसभा में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर हो रही बहस के दौरान पूछे गए सवाल के जवाब में पाटिल ने कहा कि प्रवीण चव्हाण ने विशेष लोक अभियोजक के पद से इस्तीफा दे दिया है। 

राज्य के गृहमंत्री ने कहा, 'प्रवीण चव्हाण पर इस स्टिंग ऑपरेशन की जांच की जाएगी। इसमें शामिल किसी भी व्यक्ति का समर्थन करने का सवाल ही पैदा नहीं होता।' फडणवीस ने आठ मार्च को विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल को 'सबूत' के तौर पर एक पेन ड्राइव सौंपा था। 

उन्होंने दावा किया था कि उक्त पेन ड्राइव में 125 घंटे की वीडियो रिकॉर्डिंग है जिसमें दिखाया गया है कि पुलिस और महा विकास आघाडी गठबंधन के सदस्यों ने प्रवीण चव्हाण के कार्यालय में मिलकर किस प्रकार भाजपा नेताओं को गलत मामलों में फंसाने की साजिश रची। फडणवीस ने इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) से कराने की मांग उठाई थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER