मुंबई / उद्धव ठाकरे ने विधायकों को बताया- आखिर क्यों तोड़ा भाजपा से 25 साल पुराना रिश्ता

AMAR UJALA : Nov 22, 2019, 04:36 PM
महाराष्ट्र- उद्दव ठाकरे महाराष्ट्र में अपनी विरोधी पार्टियों कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ गठबंधन करके सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। शुक्रवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर निशाना साधा। शिवसेना विधायकों के साथ बैठक में उद्धव ने कहा कि भाजपा की वजह से एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की नौबत आई।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने बाला साहेब ठाकरे को दिए वचन को तोड़ दिया। राज्य में दोबारा चुनाव न करवाने पड़े इसी कारण उन्होंने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया है। सूत्रों के अनुसार मातोश्री में शिवसैनिकों से साथ बैठक में ठाकरे ने कहा कि भाजपा ने बाला साहेब को वचन दिया था कि शिवसैनिक मुख्यमंत्री बनेगा। मगर उसने अपना वादा तोड़ दिया।

ठाकरे ने विधायकों को आश्वासन दिया कि आज रात तक सरकार बनाने को लेकर तस्वीर साफ हो जाएगी। बैठक में विधायकों ने उद्धव को मुख्यमंत्री बनने के लिए कहा। शिवसेना अध्यक्ष ने विधायकों से कहा कि हम नया गठबंधन बनाने जा रहे हैं। और कहा की सीएम पर सही समय पर होगा फैसला

उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसैनिक जानते हैं कि हमने भाजपा के साथ 25 साल पुराना गठबंधन क्यों छोड़ा है। मुख्यमंत्री पर सही समय पर फैसला लिया जाएगा। आज शाम को चार बजे कांग्रेस-एनसीपी और कांग्रेस की बैठक होने वाली है। जिससे ठीक पहले उद्धव ने विधायकों से विचार-विमर्श करने के लिए बैठक बुलाई थी। उन्होंने अपनी पार्टी के सभी 56 विधायकों से अगले कुछ दिनों तक मुंबई में ही रहने को कहा है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER