Uddhav Thackeray / उद्धव ठाकरे का BJP पर तीखा हमला, कहा - बीजेपी दाऊद को भी लड़वा सकती है चुनाव, झूठा है इनका हिंदुत्व

Zoom News : May 15, 2022, 12:05 PM
Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई में शिवसेना की एक रैली को संबोधित किया. जहां उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि, आरएसएस का आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं रहा. उन्होंने कहा कि, बाल ठाकरे ने आजादी की लड़ाई में योगदान दिया था. मेरे परिवार ने स्वतंत्रता की लड़ाई में साथ दिया. 


आजादी के समय कुछ नहीं कर रहा था संघ - ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा कि, संघ का आजादी में कोई योगदान नहीं था. तुम्हें आजादी से क्या लेना-देना है? स्वतंत्रता की लड़ाई में तुम्हारा कोई योगदान नहीं है. संघ उस समय कुछ नहीं कर रहा था. लेकिन जनसंघ कर रहा था. उस समय शिवसेना नहीं थी, लेकि न शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे और मेरे काका श्रीकांत ठाकरे और मेरे परिवार ने आजादी की लड़ाई में साथ दिया. 


'शिवसैनिकों ने गिराई बाबरी मस्जिद'

इस दौरान शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि, बीजेपी का हिंदुत्व झूठा है. वो हमें हिंदुत्व का पाठ ना पढ़ाए. हम हिंदुत्व को नहीं छोड़ सकते हैं. हमारे हिंदुत्व का फैसला करने वाले आप कौन होते हैं? इतना ही नहीं उद्धव ठाकरे ने बाबरी मस्जिद को गिराए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि, बाबरी को आपने नहीं बल्कि शिवसैनिकों ने गिराया था. वहीं एमएनएस चीफ राज ठाकरे पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने उन्हें मुन्नाभाई कहकर बुलाया और कहा कि, इस मुन्नाभाई के बारे में क्या कहें, उसके सिर पर कोई केमिकल लोचा है. 



'बीजेपी में शामिल हुआ तो दाऊद को बना देंगे मंत्री'

उद्धव ठाकरे ने कहा कि, शिवसेना प्रमुख ने हिंदुत्व का विकास किया आप लोग विकार कर रहे हो. पवार साहब पर एक महिला ने कमेंट किया. आपके कोई संस्कार हैं क्या. कोरोना में महाराष्ट्र सरकार ने अच्छा काम किया. अभी दाऊद के पीछे लगे हैं. अगर दाऊद बीजेपी में जाएगा तो उसे भी टिकट देकर चुनाव लड़वा देंगे, मंत्री बना देंगे. आपका हिंदुत्व क्या है कि सिर्फ घंटा बजाओ और थाली बजाओ. महाराष्ट्र आगे बढ़ रहा है. इनको ऐसा अच्छा नहीं लग रहा है. महाराष्ट्र में गुंडागर्दी चल रही है. हम संयम बरत रहे हैं इसका मतलब ये नहीं नामर्द की औलाद नहीं है. 


झूठे केस लगाओगे तो इलाज कर दूंगा - ठाकरे

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि, अगर आप हमारे लोगों पर झूठे केस लगाओगे तो तुम्हारा इलाज कर दूंगा. श्रीलंका में देखो क्या हो रहा है. जनता ने उसे जला दिया. मैं मोदी जी से पूछना चाहता हूं कि आपने जो अनाज दिया उसे कच्चा खाएं क्या? गैस महंगी हो गयी है. उन्होंने आगे कहा कि, हनुमान चालीसा अगर आप पढ़ते हो तो उसे समझो. किसी ने मातोश्री पर आने की कोशिश की थी देखो उसका कैसा इलाज हो गया. पिछले पांच साल में 2 करोड़ लोगों का रोजगार चला गया. लाउडस्पीकर पर हल्ला मत मचाओ. देश को आगे बढ़ाओ.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER