IND vs NZ / ऑकलैंड के मैदान पर अंपायर ने तोड़ा नियम, गुस्से में भिड़ गए कप्तान कोहली

AMAR UJALA : Feb 08, 2020, 04:16 PM
ऑकलैंड: न्यूजीलैंड-भारत के बीच तीन मैच की वन-डे सीरीज का दूसरा मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क पर खेला जा रहा है। मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली गुस्से में मैदान पर अंपायर से भिड़ गए। ऑस्ट्रेलियाई फील्ड अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफॉर्ड पर विराट कोहली बूरी तरह से गुस्से में बरस पड़े। दरअसल, अंपायर के फैसले को रीव्यू करने के लिए खिलाड़ी को 15 सेकंड का समय मिलता है। मैच के दौरान कीवी बल्लेबाज हेनरी निकल्स ने 15 सेकंड का समय समाप्त हो जाने के बाद डीआरएस लिया, जिसे अंपायर ने मंजूर भी कर लिया। इसी बात को लेकर विराट गुस्से में अंपायर से उलझ पड़े। 

कीवी पारी के 17वें ओवर की पांचवी गेंद पर भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल की गेंद हेनरी निकोल्स के पैड पर जाकर लगी। वह स्वीप शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन सफल नहीं हो पाए। इस पर टीम इंडिया ने एलबीडब्लू की जबरदस्त अपील की और अंपायर ब्रूस ने उंगली उठा दी। इसके तुरंत बाह ही डीआरएस के 15 सेकंड का काउंट डाउन शुरू हो गया। इस बीच निकोल्स अपने साथी गप्टिल से जब तक चर्चा करके जबतक रीव्यू का फैसला लेते तबतक 15 सेकंड समाप्त हो गया।

हैरान की बात यह थी कि फील्ड अंपायर ब्रूस ने बल्लेबाज के रीव्यू को मंजूर करते हुए फैसला थर्ड अंपायर को रेफर कर दिया। नियम के मुताबिक ऐसा होना नहीं चाहिए था। इस बात से नाराज कप्तान विराट कोहली ब्रूस के पास पहुंचे और उनसे इस बारे में बात करते हुए दिखे। वो काफी नाराज नजर आ रहे हैं। हालांकि अंत में फैसला भारत के पक्ष में ही गया।

टीवी अंपायर ने फैसला अंपायर्स कॉल दिया और निकोल्स को आउट होकर पवेलियन लैट गए। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 273 रन बनाए। कीवी टीम की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े। मार्टिन गुप्टिल ने 79 रन की शानदार पारी खेली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER