Lifestyle / पीरियड्स में हो रहा है असहनीय दर्द? Shilpa Shetty ने बताया कैसे मिलेगा छुटकारा

Zoom News : Feb 22, 2022, 10:35 PM
Lifestyle | हर महीने होने वाले पीरियड्स के दर्द से सभी महिलाएं परेशान रहती हैं. कई लड़कियों को ये दर्द बहुत कम होता है तो किसी को ज्यादा होता है. हालांकि, किसी-किसी लड़की को पीरियड्स के दौरान दवा भी लेनी पड़ती है, लेकिन बता दें कि आपकी सेहत के लिए यह दवा लेना अच्छा नहीं होता है. इस दर्द से बचने के लिए तमाम तरह के उपाय मौजूद हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि योगा करके भी महीने में होने वाले इस प्रकार के दर्द से छुटकारा पा सकते हैं. अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में उन्होंने कुछ योग बताए हैं, जिससे आप पीरियड्स में होने वाल दर्द से आपको राहत मिल सकती है. 

शिल्पा ने शेयर किया वीडियो 

शिल्पा शेट्टी ने वीडियो में कुछ आसान से योगासन बताए हैं, जिन्हें ट्राई करके आपको पीरियड्स के दर्द से राहत मिल प्रदान कर सकते हैं. एक्ट्रेस ने इसके साथ वीडियो के कैप्शन में भी महिलाओं को दर्द से राहत पाने के खास टिप्स दिए हैं. बता दें कि अभिनेत्री सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर ये वीडियो शेयर किया है.

करें रोज योगा, बोलीं अभिनेत्री

शिल्पा शेट्टी ने वीडियो के कैप्शन में लिखा- मासिक धर्म के दर्द को हर महीने कई सालों तक सहना आसान बात नहीं है. खासकर जब आपके पास कई सारी जिम्मेदारियां होती हैं. ऐसे में अगर आप रोज योग करती हैं तो इस प्रकार के दर्द से राहत मिल सकती है. बता दें कि अभिनेत्री पहले ही अपने योग के लिए काफी फेमस हैं. सोशल मीडिया पर पहले भी वह कई प्रकार के योगा वीडियो शेयर कर चुकी हैं. 

अभिनेत्री ने बताया कि कुछ योगासन रिप्रोडक्टिव सिस्टम और पेट की मांसपेशियों के फंक्शन को बेहतर करने में मदद करते हैं, जिससे आपको मासिक धर्म में होने वाले दर्द से आराम मिलता है. बता दें कि बढ़ती उम्र के साथ खुद को कैसे फिट और शेप में रखा जा सकता है, शिल्पा शेट्टी इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER