देश / केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दी राहत भरी खबर, इस दिन आ जाएगी कोरोना वैक्सीन

Zoom News : Nov 30, 2020, 06:26 PM
Delhi: कोरोना महामारी के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन ने एक राहत भरी खबर दी है। उनका कहना है कि 2021 के पहले तीन-चार महीनों के दौरान, कोरोना वैक्सीन पेश किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि साल के पहले तीन से चार महीनों में, शायद हम कोरोना वैक्सीन देश के लोगों को दे सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारे पास अगले साल जुलाई-अगस्त तक 25-30 करोड़ लोगों को कोविड -19 वैक्सीन देने की योजना है। हम इस योजना को देखते हुए काम कर रहे हैं। इसके अलावा, उन्होंने लोगों से कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए जारी दिशानिर्देशों का पालन करने की भी अपील की।

उन्होंने कहा कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे कोरोना के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों और नियमों का ध्यान रखें। मास्क और सामाजिक भेद का पालन करें, यह स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

इससे पहले सोमवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से बचाने के लिए टीके बनाने में लगी तीन टीमों के साथ बात की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जेनोवा बायोफार्मा, जैविक ई और डॉ रेड्डी की टीम से कोविद -19 के टीका के विकास के बारे में जानकारी प्राप्त की।

इस दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से निपटने के लिए वैक्सीन समाधान के साथ आने के लिए इन कंपनियों में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। कोरोना वैक्सीन के विकास के लिए विभिन्न प्लेटफार्मों की क्षमता पर भी चर्चा की गई। पीएम ने इन कंपनियों से वैक्सीन के वितरण पर सुझाव भी मांगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER