देश / केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- सावरकर को लेकर विपक्ष के बड़े नेता से भिड़ गया था

ABP News : Mar 01, 2020, 02:37 PM
नागपुर | केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि जब कोई स्वतंत्रता सेनानी व महान हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर को बुरा-भला कहता है, तो वह आहत होते हैं और इसको लेकर वह एक बार विपक्ष के एक बड़े नेता से भिड़ गये थे। गडकरी ने आलोचना करने से पहले सावरकर के बारे जानने का अनुरोध किया। हालांकि, गडकरी ने किसी का नाम नहीं लिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में सावरकर पर कटाक्ष किया था।

आरएसएस के वरिष्ठ कार्यकर्ता अरविंद खांडेकर के अभिनंदन समारोह में, गडकरी ने कहा कि एक समय था जब लोगों की राय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और (इसके छात्रसंघ) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बारे में सही नहीं होती थी, लेकिन संघ कार्यकर्ताओं ने अपनी मेहनत से इस धारणा को बदल दिया। उन्होंने बताया कि नकारात्मक धारणाओं को बदलने के लिए अपने विरोधियों के साथ बातचीत करना आवश्यक है।

राहुल गांधी ने क्या कहा था?

राहुल गांधी ने कांग्रेस की 'भारत बचाओ' रैली के दौरान कहा था कि वह 'रेप इन इंडिया' वाले अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगेंगे। राहुल गांधी ने कहा, ''ये लोग कहते हैं माफी मांगो। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है राहुल गांधी है। मैं सच बात बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा। मर जाऊंगा, लेकिन माफी नहीं मांगूंगा।''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER