विशेष / अनोखी शादी | मंत्रों के साथ बॉलीवुड गाने गाकर दुल्हा-दुल्हन के फेरे लगवा रहे हैं 'मॉर्डन पंडित' जी

India TV : Nov 16, 2019, 01:38 PM
अनोखी शादी | आपने शादियां तो खूब देखी होंगी, जिसमें पंडित पूरे विधि-विधान और मंत्रोच्चार के साथ विवाह संपन्न कराते हैं, लेकिन क्या आपने कभी ऐसी शादी देखी है, जिसमें पंडित मंत्रों को गा-गाकर दुल्हा-दूल्हन के फेरे लगवा रहे हैं! जी हां, सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

इस पंडित को लोग 'मॉर्डन पंडित' कह रहे हैं, क्योंकि इनका शादी कराने का तरीका काफी अलग है। ये पंडित मंत्रों को बोल नहीं रहे, बल्कि गा रहे हैं। इसी अंदाज़ में वो लोगों को मंत्रों का अर्थ भी बता रहे हैं। दिलचस्प बात ये है कि वो बीच-बीच में बॉलीवुड के गाने भी गा रहे हैं। 

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों को पंडित जी का ये नया आविष्कार बहुत पसंद आ रहा है, जबकि कुछ यूजर्स कहना है कि नए प्रयोग करना तो ठीक है, लेकिन संस्कृति को प्रयोगशाला बनाना सही नहीं है।

एक अन्य यूजर ने लिखा कि 'ये सुनने और देखने में अच्छा तो लग रहा है, लेकिन शास्त्रानुसार बिल्कुल भी ठीक नहीं है, क्योंकि मंत्र उच्चारण में कहां सांस लेना है और कहां रोकना है, इसका तक नियम रहता है, वरना मंत्र के अर्थ का अनर्थ हो जाता है।' इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER