COVID-19 / अजनबी से शारीरिक संबंध गैर कानूनी, कोरोना के डर से इस देश में लागू नया नियम

AajTak : Jun 03, 2020, 04:20 PM
दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंग्लैंड की सरकार ने अपने यहां कुछ नियमों में बदलाव किया है। इंग्लैंड में अब अपने घर में किसी बाहरी व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बनाना गैरकानूनी हो गया है। यह नियम लॉकडाउन की नई गाइडलाइन के तहत बनाया गया है।

नई गाइ़डलाइन्स के मुताबिक कोई भी व्यक्ति घर के अंदर एक या दो से ज्यादा बाहरी लोगों के साथ इकट्ठा नहीं हो सकता। इससे पहले लॉकडाउन नियम के मुताबिक बिना किसी उचित कारण के किसी के घर जाना दंडनीय अपराध था।

नए दिशानिर्देशों के तहत, दोषी पाए जाने पर दोनों व्यक्तियों पर मुकदमा चलाया जाएगा। नए नियम के तहत एक या दो व्यक्तियों के बिना किसी उचित कारण घर में इकट्टठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

नए नियम के अनुसार, 'कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक या प्राइवेट जगहों पर भीड़ इकट्ठी नहीं कर सकता है। हालांकि नया कानून स्पष्ट रूप से सेक्स पर प्रतिबंध नहीं लगाता है लेकिन यह लॉकडाउन के दौरान किसी बाहरी शख्स के साथ सेक्स पर रोक लगाता है।

यह नियम लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बाद बनाए गए हैं। नए कानून के मुताबिक, कोई व्यक्ति अपने घर के अलावा किसी दूसरी जगह पर रात में नहीं रुक सकता।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER