UP / 11 शादियों के बाद भी नहीं हुई संतान, भतीजे को बनाया वारिस तो भाभी ने ले ली जान

Zoom News : Jan 23, 2021, 09:47 PM
बरेली: यूपी के बरेली शहर में संपत्ति के लिए हत्या की ऐसी वारदात सामने आई है। जिसमें एक भाभी ने ही अपने देवर की सुपारी देकर हत्या करा दी। ये पूरा मामला भोजीपुरा थाना इलाके के मांडा गांव का है, जहां दृष्टिहीन व्यक्ति जागनलाल की हत्या कर दी गई थी।

करोड़ों की जमीन का मालिक था जागनलाल

जानकारी के मुताबिक 50 वर्षीय जागनलाल करोड़ों की जमीन का मालिक था। उसके कोई औलाद नहीं थी। उसने औलाद की ख्वाइश में करीब एक दर्जन शादियां कर डाली। पड़ोसी बताते हैं कि जागनलाल ने बिहार और बंगाल की औरतों से शादियां की। कई पत्नियों की मृत्यु हो गई। और अभी तक उसके साथ उसकी दो बंगाली पत्नियां रह रही थी। लेकिन उसे संतान सुख नहीं मिल सका था। 

भतीजे को देना चाहता था जमीन

जागनलाल की देखदेख उसके गांव में ही रहने वाला 24 वर्षीय युवक करता था। वो जागन का भतीजा लगता था। ऐसे में जागन ने अपनी करोड़ों की संपत्ति ने उसके नाम करने का फैसला ले लिया। लेकिन ये फैसला उसके लिए मौत का पैगाम लेकर आया। इस फैसले के बाद ही उसकी भाभी मुन्नी देवी ने उसकी हत्या की सुपारी दे दी और दो लाख रुपए में जागनलाल को मौत के घाट उतरवा दिया। हालांकि इसके बाद जब पुलिस ने पूरे मामले की जांच की, तो पूरा का पूरा मामला सामने आ गया।

दृष्टिहीन था जागनलाल

जानकारी के मुताबिक जागनलाल दृष्टिहीन था। ऐसे में उसके पिता ने सारी संपत्ति बड़े बेटे के नाम कर दी थी। और बेटे के परिवार को उसकी देख रेख का जिम्मा सौंपा था। लेकिन जागनलाल ने जिद की और आधी जमीन अपने नाम करा ली। जागन और उसके भाई की जमीन सहारनपुर हाइवे पर पड़ती है। जिसकी कीमत 4-5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। ऐसे में जब जागनलाल ने अपनी जमीन भतीजे नाम करने का निर्णय लिया तो भाभी ने उसे मरवाने का फैसला ले लिया।

भाभी ने कबूली हत्या कराने की मांग

मुन्नी देवी ने पूछताछ में ये बात कबूली है कि उसने ही जागन की सुपारी दी थी। जागन की दो पत्नियां अभी उसके साथ रहती हैं। लेकिन जागन घर की जमीन रिश्ते के भतीजे को देने का फैसला कर लिया था। और करोड़ों की जमीन उसके हाथ से निकल जाती, इसलिए ये फैसला लेना पड़ा। 

भाभी समेत चार गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में मुन्नी देवी के साथ ही तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें मुन्नी देवा का बेटा भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि इस वारदात को 4 लोगों ने मिलकर अंजाम दिया। पहले तो 19 जनवरी की रात उन लोगों ने जागन को जमकर शराब पिलाई, फिर उसके मफलर से ही उसका गला दबाकर हत्या कर दी। दूसरे दिन उसका शव खेत में एक पेड़ से लटका मिला। इस मामले में एक अन्य आरोपी अबतक फरार है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER