Coronavirus / उत्तर प्रदेश में बेहद खतरनाक स्तर पर कोरोना वायरस, 24 घंटे में आए इतने केस

Zoom News : Apr 13, 2021, 03:21 PM
लखनऊ | वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर की स्थिति उत्तर प्रदेश में बेहद भयावह हो चुकी है। अप्रैल माह में इसका रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। इस महीने में अभी 13 दिन ही हुए हैं कि इसका संक्रमण सात गुना बढ़ गया है। बीते 24 घंटे की टेस्ट रिपोर्ट तो बेहद ही डराने वाली है। उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में 18021 नए संक्रमित मिले हैं। सोमवार को जहां 13685 नए संक्रमित मिले थे, वहीं मंगलवार को इनकी संख्या में 4336 का इजाफा हो गया।

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 18,021 नए केस आए हैं। इनमें भी लखनऊ का आंकड़ा पांच हजार पार कर गया है। लखनऊ में सोमवार को 3892 संक्रमित मिले थे तो आज इनकी संख्या 5382 है। लखनऊ को टक्कर देने वाले प्रयागराज ने एक बार फिर वाराणसी को पीछे छोड़ दिया है। प्रयागराज में सोमवार को जहां 1295 नए संक्रमित मिले थे, वहीं आज यहां 1856 नए संक्रमित मिले हैं। वाराणसी में कल 1417 थे तो आज 1404 नए कोविड के मामले सामने आए हैं। कानपुर में भी संक्रमण ने अब गति दिखा दी है। सोमवार को यहां पर 716 केस थे तो आज यहां पर इनकी संख्या 1271 की है।

सीएम के ओएसडी और बुलंदशहर के एसएसपी संक्रमित: कोरोना का संक्रमण कहर मुख्यमंत्री कार्यालय पर भी बरपा है। मुख्यमंत्री के ओएसडी अभिषेक कौशिक भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय के एक निजी सचिव कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी और अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला भी कोरोना संक्रमित हो चुकी हैं। उनका इलाज संजय गांधी पीजीआइ में चल रहा है।

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह के कोरोना संक्रमित होने के चलते शासन ने भारती सिंह को बुलंदशहर का कार्यवाहक एसएसपी बनाया है। 41वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद की कमांडेंट भारती सिंह अगले आदेशों तक एसएसपी बुलंदशहर का कार्यभार संभालेंगी। 

सिविल अस्पताल में 11 डॉक्टर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव: लखनऊ के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में 11 डॉक्टर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव है। इनके साथ ही तीन मेडिकल स्टाफ भी संक्रमित हैं। यह सभी सिविल अस्पताल में कोरोना की जांच करते समय संक्रमित हुए हैं।

गौतमबुद्धनगर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है। डीएम ने यहां के ग्रेटर नोएडा के सभी स्विमिंग पूल बंद करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने तत्काल सभी स्विमिंग पूल बंद करने के निर्देश दिया। अब भी अगर कोई स्विमिंग पूल चालू पाए जाने पर सख्त कार्रवाई का निर्देश है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER