मथुरा / ट्रेन में शराब पार्टी से परेशान हुए लोकसभा स्पीकर, शिकायत पर आरपीएफ ने युवकों को पकड़ा

Dainik Bhaskar : Sep 10, 2019, 01:57 PM
मथुरा. ट्रेन में सफर कर रहे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की शिकायत पर आरपीएफ ने मथुरा जंक्शन पर पांच युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि युवक शराब पीकर स्पीकर के बगल वाले कूप में हंगामा कर रहे थे। जब उनके पर्सनल असिस्टेंट ने समझाने का प्रयास किया तो नशे में धुत युवकों ने उनकी बातों को अनसुना कर दिया। रेलवे कंट्रोल रूम को इसके बारे में सूचना दी गई। मथुरा जंक्शन पर ट्रेन के पहुंचने पर आरपीएफ ने आरोपी युवकों को पकड़ लिया। युवकों के कूप से शराब की बोतल, ग्लास, नमकीन और कोल्ड ड्रिंक बरामद की है।

एसी कोच-1 के कूप संख्या सी-पांच का मामला

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला रविवार की रात नई दिल्ली से इंदौर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच एच-1 के कूप संख्या सी-पांच में सफर कर रहे थे। उनके बगल वाले कूप में कुछ युवक भी यात्रा कर रहे थे। रास्ते में यह युवक अपने कूप में शराब पीने के बाद हंगामा करने लगे। शोर शराबा और हुड़दंग बढ़ने पर लोकसभा स्पीकर के पीए ने युवकों को समझाने की कोशिश की। लेकिन, युवक नहीं माने। इसके बाद पीए ने इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल रूम को दी।

शराब की बोतल बरामद

रात करीब 1 बजकर 10 मिनट पर ट्रेन मथुरा जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या 3 पर पहुंची। यहां आरपीएफ ने पांचों युवकों को हिरासत में ले लिया। कूप की तलाशी में शराब की बोतल, ग्लास, नमकीन और कोल्ड ड्रिंक की बोतल बरामद कीं। इसके बाद ट्रेन को आगे रवाना कर दिया गया। 

दिल्ली और गुड़गांव के आरोपी युवक

आरपीएफ थाना प्रभारी सीबी प्रसाद ने बताया कि पकड़े गए युवक की पहचान गुड़गांव के ककडोला फरुखनगर निवासी अमरप्रीत, दिल्ली के नजफगढ़ के गोपालनगर निवासी विकास डांगर, नजफगढ़ निवासी राजीव, गुड़गांव के हाजीपुर निवासी प्रीतम और दिल्ली के छावला निवासी मनोज के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि ट्रेन में शराब पीकर हंगामा करने की धाराओं में पांचों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER