अमेरिका / कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच भारत से यात्रा पर 4 मई से रोक लगाएगा यूएस

Zoom News : May 01, 2021, 10:30 AM
वाशिंगटनः देश में कोरोना का कहर पिछले कुछ हफ्तों से लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को देखते हुए अमेरिका अगले हफ्ते से भारत से यात्रा पर रोक लगाने जा रहा है। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका 4 मई से भारत के यात्रा पर रोक लगाएगा। व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जेन साकी ने एक बयान में कहा कि रोग नियंत्रक और रोकथाम केंद्रों की सलाह पर, अमेरिकी प्रशासन भारत से यात्रा को प्रतिबंधित करेगा।

साकी ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों में असाधारण रूप से बढ़ोतरी हो रही है और वहां पर कोविड के कई तरह के वेरिएंट फैल रहे हैं। जिसको देखते हुए भारत पर यात्रा पर रोक का आदेश 4 मई से प्रभावी होगा। बता दें कि भारत के लिए यात्रा पर प्रतिबंध लगाने वाले अमेरिका पहला देश नहीं है। इससे पहले ब्रिटेन समेत कई ऐसे देश हैं जो यात्रा पर प्रतिबंध लगा चुके हैं। 

इससे पहले अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा न करने और जल्द से जल्द देश छोड़ने की सलाह दी थी। उसने कहा कि ऐसा करना सुरक्षित है क्योंकि भारत में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच सभी तरह की चिकित्सीय देखभाल के संसाधन सीमित हो गए हैं। अमेरिका ने भारत पर चौथे चरण का यात्रा परामर्श जारी किया, जो विदेश विभाग द्वारा जारी किए जाने वाला सबसे अधिक स्तर का परामर्श होता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER