देश / पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अमित शाह से हुई लम्बी बैठक, जानिए क्या है वजह

Zoom News : Feb 02, 2021, 09:56 PM
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच सोमवार देर शाम हुई करीब एक घंटे की मुलाकात से कई लोग हैरान रह गए। इस मुलाकात के बाद तरह-तरह की राजनीतिक चर्चाएं भी शुरू हो गईं। पिछले एक हफ्ते में वसुंधरा राजे बीजेपी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर चुकी हैं, जिसकी वजह से केंद्र और राजस्थान के बीजेपी नेताओं में हलचल है। 

बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजे ने बीते एक हफ्ते में पार्टी चीफ जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, धर्मेंद्र प्रधान और राजस्थान इनचार्ज अरुण सिंह से मुलाकात की है। इस पूरे मामले से वाकिफ बीजेपी के एक सीनियर नेता ने बताया कि आम तौर पर शाह की किसी के साथ बैठक 10-15 मिनट तक चलती है, क्योंकि उनका शेड्यूल काफी बिजी रहता है, लेकिन राजे के साथ यह बैठक तकरीबन घंटेभर तक चली। 

उन्होंने आगे कहा कि पहले राजे और शाह के बीच असहमतियों पर चर्चाएं होती रही हैं, लेकिन अब दोनों के बीच सबकुछ सहज हो गया है। पार्टी से वसुंधरा की दूरी- विशेष रूप से राजस्थान में राजनीतिक गतिविधियों में- दिखाई देती रही है। ऐसे में इस पर भी शाह के साथ बातचीत हुई होगी। 

हालांकि, वसुंधरा राजे के करीबी लोगों का कहना है कि राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और अमित शाह के बीच हुई यह बैठक सिर्फ सामान्य शिष्टाचार के तहत ही हुई है। राजे दस फरवरी से शुरू हो रहे राजस्थान विधानसभा सत्र से पहले राज्य आएंगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER