विशेष / कोरोना के बीच सामान चाटते हुए बनाया Video, आतंक फैलाने के लिए अरेस्ट

AajTak : Mar 25, 2020, 02:21 PM

अमेरिका | दुनिया के तमाम देश कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में जुटे हैं। लेकिन कुछ लोग अपनी आपराधिक हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं। अमेरिका में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जब एक शख्स ने दुकान में सामानों को चाटते हुए खुद का वीडियो बना लिया।

सामानों को चाटते हुए वीडियो बनाने का ये मामला अमेरिका के वर्जिनिया के एक वालमार्ट स्टोर का है। घटना सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस ने आतंक फैलाने के आरोप में शख्स को गिरफ्तार किया है।

आरोपी शख्स का नाम कोडी फिस्टर है। वह 26 साल का है। सामानों को चाटते हुए उसने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला था। वीडियो में कोडी ने कहा था- कौन कोरोनो वायरस से डर रहा है?' पुलिस ने कोडी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है।

कोडी का अजीबोगरीब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।  पुलिस का कहना है कि वीडियो को लेकर नीदरलैंड, आयरलैंड और इंग्लैंड से उनके पास फोन आए थे। बता दें कि दुनियाभर की सरकारें कोरोना वायरस को लेकर अफवाहों को रोकने की कोशिश कर रही हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पुलिस ने कहा है कि वे इस तरह की शिकायतों को बेहद गंभीरता से ले रहे हैं। पुलिस ने उन लोगों का शुक्रिया अदा किया है जिन्होंने घटना की जानकारी पुलिस तक पहुंचाई।

ऐसा समझा जा रहा है कि आरोपी युवक ने 11 मार्च को वीडियो बनाया था। लेकिन उसकी गिरफ्तारी इसी हफ्ते हुई है। इससे पहले अमेरिका के विस्कॉन्सिन में भी एक महिला स्टोर में कुछ सामानों को चाटते हुए नजर आ चुकी है। उसके खिलाफ भी अधिकारियों ने कार्रवाई की थी।

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 4 लाख 23 हजार से ऊपर पहुंच चुकी है। जबकि 18,923 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में भी 55 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। तमाम प्रभावित देशों में लोगों से अतिरिक्त सावधानियां बरतने की अपील की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER